Bemetara Violence Update: बिरनपुर कांड पर सियासत! छत्तीसगढ़ बंद के चलते हुई FIR, बीजेपी ने बताया आपातकाल
Advertisement

Bemetara Violence Update: बिरनपुर कांड पर सियासत! छत्तीसगढ़ बंद के चलते हुई FIR, बीजेपी ने बताया आपातकाल

Bemetara Violence Update: बेमेतरा जिले में बिरनपुर में हुई हिंसा के बाद अब मामले पर प्रदेश में सियासत होने लगी है. छत्तीसगढ़ बंद के ऐलान के बाज भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है. बीजेपी ने इसे भूपेश सरकार का आपातकाल बताया है.

Bemetara Violence Update: बिरनपुर कांड पर सियासत! छत्तीसगढ़ बंद के चलते हुई FIR, बीजेपी ने बताया आपातकाल

Bemetara Violence Update: रायपुर/बेमेतरा। बिरनपुर गांव में हिंसा के बाद फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. बड़ी संख्या में आसपास के गांव में जवान पेट्रोलिंग कर रहे हैं. दो-तीन दिनों से गांव में हुए विवाद को लेकर स्थिति तनावपूर्ण थी. उसके बाद हुई एक हत्या के वरोध में प्रदेश को बंद रखा गया. इस दौरान भी छुटपुट घटनाएं हुई. अब BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है.

विरोध के कारण दर्ज हुई FIR
बेमेतरा हिंसा के विरोध में सोमवार को हिंदू संगठनों ने बंद बुलाया था. इसका समर्थन बीजेपी ने भी किया था. प्रदेश में बंद काफी कारगर रहा. हालांकि, कहीं-कहीं स्थिती थोड़ी बिगड़ती नजर आई, जिसपर सुरक्षा बलों ने फौरन काबू पा लिया. अब इसे लेकर प्रदर्शन में शामिल बीजेपी के लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की दई है. इसे लेकर भी विरोध होने लगा है.

ये भी पढ़ें: सिंधिया-राहुल के बीच मतभेद से मनभेद तक की कहानी! चुनाव से पहले आक्रामक क्यों महाराज!

आपातकाल से गुजर रहा है प्रदेश
भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ आपातकाल की स्थिति से गुजर रहा है. बीजेपी का किसी धर्म को लेकर विरोध नहीं है. असामाजिक व्यक्ति को सामने लाने की जरूरत है. उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर हम आवाज उठाकर गलती कर रहे हैं तो ऐसी गलती हजारों बार करेंगे. बीजेपी मुखर होकर लोगों के साथ खड़ी रहेगी. आग में घी बीजेपी नहीं बल्कि कांग्रेसी डालते हैं.

पुलिस कर रही है जांच
गांव पहुंचने वाले सभी रास्तों को पुलिस ने ब्लॉक कर दिया है. बिरनपुर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. ताकि तनावपूर्ण स्थिति दोबारा न बन सके. एसपी कल्याण एलिसेला ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. कल जिन लोगों ने उपद्रव किया है उनके फोटोग्राफी और वीडियो की जांच की जा रही है. परीक्षण के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: चंबल में कांग्रेस को बट्टा! बागी नजर आए दिग्गज नेता के तेवर, पार्टी को दी चेतावनी

कहां से शुरू हुआ विवाद
बिरनपुर में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच विवाद हुआ था. तब एक युवक ने दूसरे पर कांच की बोतल तोड़ दी. इस हमले से छात्र का हाथ टूट गया था. मामले की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट हुई. इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी.

Trending news