Bilaspur Crime: महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, SDM पति समेत 8 लोगों पर FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1661257

Bilaspur Crime: महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, SDM पति समेत 8 लोगों पर FIR

Dowry Harassment on SDM: बिलासपुर में एक महिला ने अपने एसडीएम पति पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया है. मामसे में पुलिस ने एसडीएम पति और सास समेत 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. 

Bilaspur Crime: महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, SDM पति समेत 8 लोगों पर FIR

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां कटघोरा में पदस्थ एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर (SDM Kaushal Prasad Tendulkar) के खिलाफ उनकी पत्नी सुरभि पाटले ने दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment) और मारपीट का आरोप लगाते हुए महिला थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज कराया है. पुलिस ने उसके पति, सास समेत 8 लोगों के खिलाफ धारा 498 ए, 294, 506 तथा 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

जानिए मामला
बता दें कि एसडीएम की पत्नी सुरभि पाटले ने गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों को बताया कि उनके पति कोरबा जिले के अनुविभाग कटघोरा के एस डी एम हैं. इसलिए वे अपने पद और प्रभाव का उपयोग कर जांच प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए उनके पति को एसडीएम पद से हटाकर जांच कार्यवाई की जानी चाहिए. सुरभि पाटले ने इस बारे में राज्य महिला आयोग, बिलासपुर आईजी को भी ज्ञापन सौपा है. उन्होंने जानकारी दी कि 12 दिसंबर 2021 में उसका विवाह कौशल प्रसाद तेंदुलकर से हुआ था और शादी के बाद से ही दहेज में पैसों के लिए उसके साथ मारपीट की जाने लगी. बिलासपुर के महिला थाना में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. जिस पर पुलिस ने धारा 498 के तहत दहेज प्रताड़ना का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानिए क्या है मामला
सुरभि पाटले का कहना है कि कौशल प्रसाद तेंदुलकर के साथ उसका वैवाहिक जीवन बहुत ही कष्टप्रद रहा. शादी के बाद से उनके पति दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. आए दिन उसके साथ मारपीट किया जाता था. उस पर मायके से 2.50 लाख रुपए लाने के लिए दबाव डाला जा रहा था. मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी को मायके में छोड़ दिया गया. उसने बताया कि परिजनों ने कई बार समझाने की भी कोशिश की. लेकिन इसका असर नहीं हुआ. बार-बार तलाक लेने उस पर दबाव डाला जाता रहा. बच्चा नहीं होने का ताना उसके बाद बच्चा होने के बाद उसके चरित्र पर शंका किया गया. गर्भावस्था के दौरान उसके पेट में लात मारा गया. जिसका इलाज NTPC अस्पताल में किया गया. सरकारी गाड़ी में बैठकर एस डी एम उनके बिलासपुर निवास आए और उसे जबरदस्ती गाड़ी में बिठाकर रायपुर ले गए. जहां जान से मारने की धमकी दी गई. परेशान होकर उसने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई.

चरित्र लांछन का आरोप
पुलिस ने इस मामले में कटघोरा एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर सहित परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है. एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सुरभि पाटले ने आरोप लगाया है कि उसके चरित्र पर लांछन लगाते हुए उसके पति द्वारा उसके साथ लगातार मारपीट की जाती रही है. उन्होंने कहा पुलिस ने उसके एफ आईआर पर पति समेत 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. लेकिन उसके पति को एसडीएम पद से भी हटाया जाए. ताकि मामले में उसके पति द्वारा जांच को प्रभावित न किया जा सके.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Crime News: डेटिंग एप के जरिए लव जिहाद की कोशिश! पुलिस ने ऐसा किया खुलासा

Trending news