Celebrity Cricket League: रायपुर में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की धूम, पहले मुकाबले में टकराएंगी ये टीमें
Advertisement

Celebrity Cricket League: रायपुर में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की धूम, पहले मुकाबले में टकराएंगी ये टीमें

Celebrity Cricket League: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में आज से सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 का आयोजन किया जा रहा है. इस लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इन टीमों में भारतीय सिनेमा के कई सितारे एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे. पहले दिन मैच देखने के लिए सीएम भूपेश बघेल पहुंचने वाले हैं.

Celebrity Cricket League: रायपुर में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की धूम, पहले मुकाबले में टकराएंगी ये टीमें

Celebrity Cricket League 2023: सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 का आज आगाज होने जा रहा है.  आज छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की राजधानी रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Stadium) में पहला मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला बंगाल टायगर्स और कर्नाटक बुलडोजर्स के बीच खेला जाएगा.

सीएम बघेल देखेंगे मैच
सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 के पहले मुकाबले में भाग लेने के लिए बंगाल टायगर्स और कर्नाटक बुलडोजर्स (Bengal Tigers Karnataka Bulldozers) की टीमें रायपुर पहुंच गई हैं. जानकारी के अनुसार, उद्धाटन मैच में सूबे के मुखिया भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: MP में भीषण सड़क हादसा: सागर के निवार घाटी में पलटी बस; अब तक 4 की मौत

2011 में खेला गया था पहला सीजन
सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की शुरूआत की बात करें तो इसकी शुरूआत हैदराबाद के विष्णुवर्धन इंदूरी ने साल 2010 में की थी और इसका पहला सीजन साल 2011 में खेला गया था. इसके पहले सीजन में चेन्नई राइनोज, तेलुगु वॉरियर्स, मुंबई हीरोज व कर्नाटका बुल्डोजर्स की टीमों ने हिस्सा लिया था. पहले सीजन में चेन्नई राइनोज ने कर्नाटका बुल्डोजर्स को केवल एक रन से हराकर खिताब जीता था.

अभिनेता लेते हैं हिस्सा
इस लीग में भारतीय सिनेमा के दिग्गज प्रतिभाग करते हैं. इस बार की बात करें तो लगभग 150 अभिनेता इस लीग में खेलते हुए नजर आएंगे. जहां पर पहले सीजन की शुरूआत में चार टीमों ने हिस्सा लिया था वहीं अब बढ़ कर कुल आठ टीमें प्रतिभाग करने लगी हैं. इसमें बालीवुड के अलावा भोजपुरी, बंगाल, पंजाब और साउथ इंडस्ट्री के एक्टर्स भी पहुंचे हैं जो आपस में खेलते हुए नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: गर्भवती ने इस बात पर बेटियों के साथ पिया यूरिया घोल, ICU में पहुंची बच्चियां

ये टीमें लेंगी हिस्सा
इस सीजन की बात करें ये इनमें कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. जो इस तरह से हैं. बंगाल टायगर्स, कर्नाटक बुलडोजर्स, चेन्नई रहिनोस, मुंबई हीरोज, केरला स्ट्रीकर्स, तेलगु वॉरीयर्स , भोजपुरी दबंग, पंजाब द शेर .

आईपीएल के तर्ज पर शुरू हुई थी लीग
आईपीएल की शुरूआत के बाद देश और विदेशों में क्रिकेट की कई लीगें खेली जाने लगी लेकिन सबसे ज्यादा क्रेज इसमें आईपीएल का ही है. आईपीएल की ही तर्ज पर सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग शुभारंभ किया गया. इसके जरिए न केवल क्रिकेट का मनोरंजन होता है बल्कि भारतीय सिनेमा के अधिकतर कलाकार एक दूसरे से एक जुट होकर मिलते भी हैं.

Trending news