सियासी हुआ रायपुर का रावण दहन! रावणभाटा में साथ दिखे CM बघेल और बृजमोहन अग्रवाल; कुछ ऐसी हुई जुबानी जंग
Advertisement

सियासी हुआ रायपुर का रावण दहन! रावणभाटा में साथ दिखे CM बघेल और बृजमोहन अग्रवाल; कुछ ऐसी हुई जुबानी जंग

CG Election 2023: रायपुर के रावणभाटा (Ravanabhata Ravan Dahan) में आयोजित दशहरा उत्सव का मंच उस वक्त सियासी हो गया जब सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की मंच पर मौजूदगी में बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) ने छत्तीसगढ़ चुनाव में अत्याचारी के वध की अपील की और सीएम ने सधे लहजे में इसका जवाब दिया. 

सियासी हुआ रायपुर का रावण दहन! रावणभाटा में साथ दिखे CM बघेल और बृजमोहन अग्रवाल; कुछ ऐसी हुई जुबानी जंग

CG Election 2023: रायपुर। बीती रात को देशभर में राव का दहन किया गया. इस दौरान लोगों ने देश के सुख शांति के लिए प्रार्थना की और कई तरह के आयोजन किए. सारे देश में दशहरे का अलग माहौल था. लेकिन, चुनावी राज्यों में इसके एक अलग ही रूप देखने को मिला. छत्तीसगढ़ की राजधनी रायपुर के रावणभाटा मैदान में रावण दहन (Ravanabhata Ravan Dahan) का कार्यक्रम सियासी हो गया. यहां सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) एक मंच पर दिखे और एक दूसरे पर सियासी तंज कसा.

बृजमोहन ने अत्याचारी के वध की अपील
पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा छत्तीसगढ़ का शोषण करने वाले रावण को मारना है. इतना ही नहीं इसके आगे बृजमोहन ने कहा कि लोकतंत्र के महोत्सव यानि मतदान में सबको भाग को लेकर अन्यायी और अत्याचारी का वध करना है. हालांकि बृजमोहन अग्रवाल ने सधे लहजे में तंज कसने के साथ वोटबैंक साधने की कोशिश की.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

सधे शब्दों में सीएम बघेल ने किया प्रहार
इधर बीजेपी नेता के बाद इशारों-इशारों में सीएम भूपेश बघेल ने भी पलटवार कर दिया. सीएम जब बोलने आए तो उन्होंने कहा कि कोई कितना भी ज्ञानी, बलशाली और धनवान हो जाए. लेकिन, अहंकारी हो जाए तो उसका नाश निश्चित है. रावण इसका उदाहरण है. 7 और 17 नवम्बर को मतदान होना है. छत्तीसगढ़ में सुख शांति आए और नया पहचान बने यहीं हम सब चाहते हैं.

दुधाधारी मठ का योगदान
बता दें राजधानी रायपुर के रावणभाठा मैदान में भगवान बालाजी की पालकी दुधाधारी मठ से पहुंचती है. इसके बाद यहां रावण दहन होता है. कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा 'रावणभाठा में होने वाले आयोजन में दूधाधारी मठ का बहुत बड़ा योगदान रहता है. यह दशहरा उत्सव इस बात का प्रतीक है कि कोई व्यक्ति कितना भी ज्ञानी हो जाए, कितना भी बलशाली हो जाए, उसके पास बहुत सारा धन हो जाए. लेकिन, उसे व्यक्ति में अहंकार है उसका नाश निश्चित रूप से होता है'.

दूरबीन जैसे बनाना है आंखें तो खाएं ये 6 सुपरफूड

Trending news