CG News: CM को लेकर BJP में सस्पेंस बरकरार! टीएस बाबा ने इस नेता को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1999708

CG News: CM को लेकर BJP में सस्पेंस बरकरार! टीएस बाबा ने इस नेता को लेकर कही बड़ी बात

CG News: टीएस सिंह देव ने छत्तीसगढ़ चुनावों में कांग्रेस की हार पर चर्चा की, प्रमुख मुद्दों को लेकर बात की.यह भी बताया गया कि छत्तीसगढ़ का अगला सीएम कौन हो सकता है.

TS Singh Deo On Chhattisgarh Next CM

TS Singh Deo On Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा और कई बड़े चेहरे अपनी सीट नहीं बचा सके. इनमें से एक हैं सरगुजा जिले की अंबिकापुर सीट से कई बार चुनाव जीत चुके टीएस सिंह देव, जो इस बार अपनी सीट नहीं बचा पाए.  टीएस सिंह देव ने आज कई मुद्दों को लेकर बात की  और जवाब दिया. टीएस सिंह देव ने कहा कि मैं भी कोलकाता जा रहा हूं और चुनाव परिणाम को लेकर जो बैठक होंगी और जो मेरे इनपुट हैं. उसे मैं वहां पेश करूंगा. दो बड़े भौगोलिक क्षेत्रों में नुकसान हुआ है. आदिवासी क्षेत्र सरगुजा और बस्तर में और दूसरी शहरी क्षेत्र में. 2018 में शहरी क्षेत्र में कांग्रेस जीती थी. 

नेहरू पर ये बोले
वहीं, पंडित जवाहरलाल नेहरू के सवाल पर कहा कि बीजेपी का एक सुनिश्चित प्रचार है. जो दशकों से कहते आ रहे हैं. स्वयं इस बात को सामने नहीं लाते हैं और सरदार पटेल ने कहा था कि इस हिस्सा को पाकिस्तान को दे दिया जाए. मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है, वहां से भी नेहरू जी ने जब कबीलाई आक्रमण किया, श्रीनगर की ओर बढ़ रहे थे. तब जाकर के कहीं हिंदुस्तान की सेना भेजी गई थी और उसे समय नेहरू जी की सूझबूझ के आधार में काबिलाइयों को रोका जा सका और जो शेष हिस्सा है पाकिस्तानों के पॉइंट जो से हिस्सा है. जम्मू कश्मीर रियासत का जो हिस्सा था उसे भारत में किया है. 

मुख्यमंत्री को लेकर ये बोले
मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं तो कह नहीं सकता. जिन नामों पर चर्चा है, उसमें रमन सिंह जी का नाम है. जो तीन बार के मुख्यमंत्री हैं ,अनुभवी हैं और छवि में कोई दाग उस समय लग नहीं पाया था. मामला भाजपा का अंदरूनी है. दूसरा नाम अरुण साव जी का आ रहा है. आरएसएस के हैं और आरएसएस के होने के नाते मौका दिया जा सकता है और प्रदेश के अध्यक्ष भी हैं और पिछड़े वर्ग से भी हैं. साथ ही इनके अतिरिक्त सरगुजा संभाग से तीन नाम आ रहे हैं -विष्णु देव साय जी, रेणुका सिंह और रामविचार नेताम. यह तीनों ट्राइबल लीडर हैं. जो मंत्री रह चुके हैं, सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में केंद्र की सरकार में मंत्री हैं और ओपी चौधरी का भी नाम सामने आ रहा है. भाजपा को बनाना है. जिसको बनाना चाहे, रुझान तो रमन सिंह का है. ट्राइबल लेंगे तो विष्णु देव सहाय. महिला लेंगे तो रेणुका जी हैं और मुझे लगता है इन तीनों में होना चाहिए और भविष्य के ओपी चौधरी जी को होना चाहिए.

रिपोर्ट: रूपेश गुप्ता (रायपुर)

Trending news