JEE 'टॉपर' के पास नहीं थे फीस के पैसे, सीएम बघेल की मदद से अब IIT बॉम्बे में होगा दाखिला
X

JEE 'टॉपर' के पास नहीं थे फीस के पैसे, सीएम बघेल की मदद से अब IIT बॉम्बे में होगा दाखिला

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहृदयता से गरीब परिवार के होनहार छात्र योगेश साहू के लिए आईआईटी बाम्बे में पढ़ाई करना अब संभव हो पाएगा. बलौदाबाजार जिले के भाटापारा निवासी छात्र योगेश साहू ने जेईई एडवांस (JEE Advance) की परीक्षा वर्ष 2021 में ऑल इंडिया रैंक (ओबीसी) 241 प्राप्त की थी.

JEE 'टॉपर' के पास नहीं थे फीस के पैसे, सीएम बघेल की मदद से अब IIT बॉम्बे में होगा दाखिला

रायपुर: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहृदयता से गरीब परिवार के होनहार छात्र योगेश साहू के लिए आईआईटी बाम्बे में पढ़ाई करना अब संभव हो पाएगा. बलौदाबाजार जिले के भाटापारा निवासी छात्र योगेश साहू ने जेईई एडवांस (JEE Advance) की परीक्षा वर्ष 2021 में ऑल इंडिया रैंक (ओबीसी) 241 प्राप्त की थी. उनका दाखिला आईआईटी बाम्बे में हो रहा है.

योगेश साहू के पिता गयाराम साहू वाहन चालक हैं. उनकी मासिक आय लगभग 12 हजार रुपए है. योगेश साहू ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें अपने परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया था. योगेश ने बताया कि आईआईटी बाम्बे की फीस 4-5 लाख रुपए है, कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण उनका परिवार यह भार वहन करने में सक्षम नहीं है. योगेश ने आईआईटी की पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह किया था.

CM बघेल ने प्रियंका गांधी पर दिया बड़ा बयान, बताया यूपी के लोग अब क्या चाहते हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योगेश को पढ़ाई के लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा दिया है. उन्होंने उसकी आईआईटी 4 लाख रुपए की राशि मंजूर की है. योगेश ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि सत्र 2018-19 में उन्होंने हाई स्कूल परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. मुख्यमंत्री ने योगेश साहू को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी और पढ़ाई के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिया. उन्होंने योगेश को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

CM बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग की नई पहल, आम लोगों को मिलेगा यह फायदा

CG: एक और उपलब्धि, माधुरी जंघेल और दुलारू राम साहू को राष्ट्रीय गोपाल रत्न पुरस्कार

WATCH LIVE TV

Trending news