Chhattisgarh के इस जिले में डायरिया का प्रकोप, 5 की मौत; चपेट में कई लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2331321

Chhattisgarh के इस जिले में डायरिया का प्रकोप, 5 की मौत; चपेट में कई लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में डायरिया ने दस्तक दे दी है. डायरिया की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग बीमार हैं. केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. 

Chhattisgarh के इस जिले में डायरिया का प्रकोप, 5 की मौत; चपेट में कई लोग

Chhattisgarh News: देश भर में तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से डेंगू, मलेरिया का खतरा बढ़ जाता है. हालांकि इस समय प्रदेश के कवर्धा जिले में डायरिया के कई मामले सामने आए हैं. जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों लोग इसकी चपेट में हैं. मरीजों के मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और गांव में जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच चुकी है. 

हुई मौत 
प्रदेश के कवर्धा जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला है. बता दें कि बोड़ला ब्लॉक के सुदूर वनांचल क्षेत्र सोनवाही बैगा आदिवासी गांव में 5 दिनों के अंदर 4 लोगों ने डायरिया की वजह से गम तोड़ दिया है. इसके अलावा दर्जनों लोग इसकी चपेट में है. मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में पूरी तरह से हड़कंप मच गया है. गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है और लोगों का सैंपल भेजा जा रहा है. डायरिया फैलने की वजह अज्ञात बताई जा रही है. 

यहां भी हुई मौत 
कवर्धा के अलावा बिलासपुर जिले में भी डायरिया ने जान ली है. बता दें कि यहां पर ग्राम नेवसा नेहा धीवर का निजी अस्पताल में उल्टी, दस्त की वजह से हालत गंभीर हो गई थी. जहां पर उनका इलाज चल रहा था, उसका उपचार कर रहे डाक्टरों ने डायरिया की पुष्टि की थी. ऐसे में आज उनकी मौत हो गई, मौत के बाद डाक्टरों ने डायरिया की पुष्टि की. बता दें कि बदलते मौसम में कई जगहों से डायरिया की खबरे सामने आ रही हैं. 

MP में मिले थे कई केस 
छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश के मैहर जिले के आदिवासी इलाके में डायरिया के कई केस सामने आए थे. यहां के बाबूपुर और रामनगर आदिवासी इलाके में 24 लोग डायरिया से पीड़ित हुए थे, इसमें 16 लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था.जबकि कुछ लोगों का इलाज गांव में ही हो रहा था. डायरिया का केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया था. 

Trending news