जीवाजी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना हुआ आसान, ऑफलाइन भी एडमिशन करवा सकते हैं स्टूडेंट्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2394929

जीवाजी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना हुआ आसान, ऑफलाइन भी एडमिशन करवा सकते हैं स्टूडेंट्स

Jiwaji University Admission Deadline Extension: जीवाजी यूनिवर्सिटी और अंचल के अन्य कॉलेजों में एडमिशन की आखिरी तारीख 30 और 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. जिससे स्टूडेंट्स को अंडरग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन की खाली सीटों पर एडमिशन लेने का एक और आखिरी मौका मिल रहा है.

जीवाजी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना हुआ आसान, ऑफलाइन भी एडमिशन करवा सकते हैं स्टूडेंट्स

Jiwaji University, Admission Deadline Extension:  मध्यप्रदेश के ग्वालियर के जीवाजी यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना देखने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. जीवाजी यूनिवर्सिटी और अंचल की अन्य कॉलेजों ने उत्सुक बच्चों को एडमिशन देने के लिए एक सुनहरा अवसर निकाला है. दरअसल जीवाजी यूनिवर्सिटी और अन्य कॉलेजों ने फॉर्म भरने की डेट को बढ़ा दिया है.  स्टूडेंट्स  30 और 31 अगस्त  तक अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्स  के लिए एडमिशन ले सकते है.  इन कॉलेजों के कोर्सों की खाली सीटों पर स्टूडेंट्स सीधे ऑफलाइन तरीके से फॉर्म भरकर एडमिशन ले सकते हैं. 

कॉलेज में सीधा फॉर्म भरकर लें एडमिशन 
जीवाजी यूनिवर्सिटी और अन्य कॉलेजों ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्स  के लिए तीसरे राउंड के एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर ली है. लेकिन अब वे स्टूडेंट्स को इन कॉलेजों में दाखिले के लिए फिर से एक आखिरी मौका देना चाहते हैं. कॉलेजों में कुछ कोर्सों के लिए अभी भी खाली सीटें है. जिसके लिए फॉर्म भरकर स्टूडेंट्स ये सीट ले सकते हैं. यहां पर स्टुडेंट्स को ऑफलाइन तरीके से सीधा एडमिशन मिल रहा है. लेकिन इसके लिए उनको कॉलेज में जाकर खाली सीट पर एडमिशन के लिए सीधा फॉर्म भरना होगा.

आखिरी मौका है एडमिशन के लिए 
जीवाजी  यूनिवर्सिटी (जेयू) और अंचल के अन्य कॉलेजों ने स्टूडेंट्स को दाखिले के लिए आखिरी तारीख दे दी है. जीवाजी  यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आखिरी तारीख 30 अगस्त दी है. तो वहीं उच्च शिक्षा विभाग ने अंचल के अन्य कॉलेजों में दाखिले के लिए 31 अगस्त तक की तारीख तय की है.  इसके अलावा स्टूडेंट्स को बीएड, एमएड और अन्य एनसीटीई के कोर्सों में दाखिले के लिए एक और मौका भी दिया है.  स्टुडेंट्स के पास अंडरग्रेजुएट और  पोस्टग्रेजुएट कोर्सों में दाखिला पाने के लिए ये    आखिरी अवसर माना जा रहा है.

एनसीटीई कोर्स के लिए 29 अगस्त को मिलेगी सीटें 
एनसीटीई के कोर्स के लिए फॉर्म भरने की आखिरी डेट कल यानी 23 अगस्त की है.  एनसीटीई कोर्स में बीएड और एमएड शामिल हैं. जिनकी मेरिट सूची 24 अगस्त को जारी हो जायेगी. इसके बाद एडमिशन की प्रक्रिया 31 अगस्त तक चलने वाली है. जिन स्टूडेंट्स का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उनको  29 अगस्त को सीट दे दी जाएगी. एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद स्टूडेंट्स को अपनी सीट पक्की करने की लिए 31 अगस्त तक फीस जमा करवानी होगी. इसके बाद 1 सितंबर को स्टूडेंट्स को अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स कॉलेज में जमा  करवाने होंगे.

2200 में से 800 सीट खाली
जेयू में अभी हाल ही में एडमिशन के लिए सीएलसी के तीन राउंड हुए है. इस राउंड में 2200 में से 1400 सीटों पर ही एडमिशन हुआ है.  बाकी की 800 सीटें अभी भी खाली है.  इस अन्य सीएलसी राउंड में जेयू के अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्स  में एडमिशन के लिए फॉर्म भरे जाएंगे. इसमें बीएएलएलबी, बीकाॅम एलएलबी, बीकाॅम ऑनर्स, बीबीए के अलावा अन्य कोर्स में सीटें खाली है.

Trending news