Chhattisgarh News: कवर्धा के बाद इस जिले में फैला डायरिया; 1 की मौत, चपेट में 2 दर्जन से ज्यादा लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2332260

Chhattisgarh News: कवर्धा के बाद इस जिले में फैला डायरिया; 1 की मौत, चपेट में 2 दर्जन से ज्यादा लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा के बाद अब जांजगीर चांपा में डायरिया ने दस्तक दे दी है. यहां पर डायरिया की वजह से 1 की मौत हो गई है जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. 

 

Chhattisgarh News: कवर्धा के बाद इस जिले में फैला डायरिया; 1 की मौत, चपेट में 2 दर्जन से ज्यादा लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कई दिनों से डायरिया के केस सामने आ रहे हैं. बीते दिन कवर्धा जिले में 5 लोगों ने डायरिया की वजह से दम तोड़ दिया था जबकि 1 दर्जन से ज्यादा लोग इसकी चपेट में थे. इसके अलावा बिलासपुर से भी डायरिया की चपेट में आने से मौत की खबर सामने आई थी. एक बार फिर अब जांजगीर चांपा से डायरिया से जुड़ी हुई खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर इसकी चपेट में आने से 1 की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर है, इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा इससे बीमार हैं. 

हुई मौत
छत्तीसगढ़ के कई जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिले के करमंदा में डायरिया की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें कि इस समय करमंदा में 34 लोगों को डायरिया हुआ हैत, जिसकी वजह से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. इससे पीड़ित सभी लोगों को उप स्वास्थ्य केंद्र कराया गया गया है जहां पर इनका इलाज हो रहा है. इसके अलावा 19 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. 

आ चुके हैं मामले
जांजगीर चांपा के अलावा प्रदेश के कवर्धा जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला था. बता दें कि बोड़ला ब्लॉक के सुदूर वनांचल क्षेत्र सोनवाही बैगा आदिवासी गांव में 5 दिनों के अंदर 4 लोगों ने डायरिया की वजह से गम तोड़ दिया था. इसके अलावा दर्जनों लोग इसकी चपेट में थी. मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में पूरी तरह से हड़कंप मच गया था.

यहां भी हुई मौत 
कवर्धा के अलावा बिलासपुर जिले में भी डायरिया ने जान ली है. बता दें कि यहां पर ग्राम नेवसा नेहा धीवर का निजी अस्पताल में उल्टी, दस्त की वजह से हालत गंभीर हो गई थी. जहां पर उनका इलाज चल रहा था, उसका उपचार कर रहे डाक्टरों ने डायरिया की पुष्टि की थी. ऐसे में आज उनकी मौत हो गई, मौत के बाद डाक्टरों ने डायरिया की पुष्टि की. बता दें कि बदलते मौसम में कई जगहों से डायरिया की खबरे सामने आ रही हैं. 

(जांजगीर चांपा से जितेंद्र कंवर की रिपोर्ट)

Trending news