छत्तीसगढ़ के इस जिले में अनोखा प्रदर्शन; बैंक के सामने दिव्यांग शिक्षक ने किया पिंडदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2469139

छत्तीसगढ़ के इस जिले में अनोखा प्रदर्शन; बैंक के सामने दिव्यांग शिक्षक ने किया पिंडदान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में एक दिव्यांग शिक्षक ने बैंक के सामने मुंडन और पिंडदान करके विरोध प्रदर्शन किया, जो चर्चा का विषय बना हुआ है, जानिए क्यों शिक्षक ने ऐसा किया. 

 छत्तीसगढ़ के इस जिले में अनोखा प्रदर्शन; बैंक के सामने दिव्यांग शिक्षक ने किया पिंडदान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के प्रबंधक और एक दिव्यांग शिक्षक के बीच का विवाद समाज में चर्चा का विषय बना हुआ है, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के शिक्षक पवन दुबे ने अपने दिवंगत पिता की आत्मा की शांति के लिए बैंक के सामने मुंडन और पिंडदान कर,अनोखे ढंग से विरोध जताया, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया, जानिए क्यों किया ऐसा प्रदर्शन. 

क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि 24 सितंबर को पवन दुबे के पिता का अचानक देहांत हो गया था, जिसके बाद उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया, दिव्यांग होने के कारण दुबे घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहे थे, फिर भी वे अपने आर्थिक संकट को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक से मदद की उम्मीद कर रहे थे, दुबे ने बैंक को पत्र लिखकर आग्रह किया कि सितंबर माह की उनकी लोन कटौती को एक महीने के लिए टाल दिया जाए, ताकि वे अपने पिता की अंत्येष्टि सही ढंग से कर सकें, लेकिन बैंक प्रबंधक ने दुबे का प्रार्थना पत्र अस्वीकार कर दिया और उनकी सैलरी से लोन की कटौती कर ली, इस घटना से नाराज पवन दुबे ने बैंक के सामने अपने पिता की आत्मा की शांति के लिए मुंडन और पिंडदान किया. 

मामले को लेकर आशुतोष झा बैंक शाखा प्रबंधक का कहना था कि पवन दुबे पहले भी ऐसे ही दबाव बनाकर काम करवा चुके हैं और इस बार भी वही कोशिश कर रहे थे, प्रबंधक ने कहा कि बैंक के नियमों के अनुसार ही कार्य किया जाता है और इस बार दुबे की मांग मानना संभव नहीं था, उन्होंने यह भी कहा कि दुबे ने एसडीएम कार्यालय से कोई अनुमति लिए बिना यह विरोध प्रदर्शन किया, जो कि गलत है. 

यह घटना केवल बैंक और दिव्यांग शिक्षक के बीच का मामला नहीं है, बल्कि यह उन सभी लोगों के लिए एक सवाल खड़ा करती है जो बैंकिंग व्यवस्था में मानवीय संवेदनाओं की उम्मीद करते हैं, अब देखने वाली बात होगी कि बैंक इस पर क्या फैसला लेता है. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news