अब होगी मुख्यमंत्री के घोषणाओं की निगरानी, CM बघेल ने किया घोषणा पोर्टल का शुभारंभ
Advertisement

अब होगी मुख्यमंत्री के घोषणाओं की निगरानी, CM बघेल ने किया घोषणा पोर्टल का शुभारंभ

mukhyamantri ghoshna Portal: अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा की गई घोषणाओं की निगरानी हो सकेगी. इसकी समीक्षा के लिए सीएम बघेल ने शनिवार को मुख्यमंत्री घोषणा पोर्टल का शुभारंभ किया है.

अब होगी मुख्यमंत्री के घोषणाओं की निगरानी, CM बघेल ने किया घोषणा पोर्टल का शुभारंभ

mukhyamantri ghoshna Portal: रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ने मुख्यमंत्री घोषणा पोर्टल का शुभारंभ किया है. इसमें प्रदेशभर में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की निगरानी की जा सकेगी. इस पोर्टल के जरिए लोग जान सकेंगे की मुख्यमंत्री ने उनके जिले, गांव व क्षेत्र के लिए जो घोषणाएं की हैं. उसपर प्रशासन ने कितना अमल किया.

मिलेगी इस तरह की जानकारी
मुख्यमंत्री घोषणा पोर्टल के जरिए यह जाना जा सकता है कि मुख्यमंत्री ने जो घोषणाएं की है उस पर कितना अमल हुआ. इसमें जिलेवार और विभागवार डेटा अपलोड किया जाएगा. घोषणा पर अमल करते हुए काम की मौजूदा स्थिति क्या है? उसकी जानकारी भी इस पोर्टल से हासिल की जा सकती है. यानी अब मुख्यमंत्री की सभी घोषणाओं की निगरानी और समीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें: पहले बुजुर्ग महिला के साथ छलकाए जाम, फिर जादू टोना के शक में दी ऐसी डरावनी मौत

ये है पोर्टल का एड्रेस
इस पोर्टल के एड्रेस https://cmghoshna.cgstate.gov.in/ होगा. हालांकि अभी इसमें रजिस्ट्रेशन आदि की प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाए है. इसका एक्सेस पब्लिक डोमेन पर होगा या कुछ चुनिंदा या प्रशासनिक लोगों के पास होगा इसे लेकर अभी कुछ क्लियर नहीं हुआ है.

इससे पहले हुआ था ऑनलाईन नामांतरण पोर्टल का शुभारंभ
बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में अविवादित नामांतरण एवं खाता विभाजन प्रकरणों के त्वरित एवं समयबद्ध निराकरण हेतु कदम उठाया था. 17 अक्टूबर को सरकार ने नामांतरण प्रक्रिया को सरलीकृत करते हुए तैयार किए गए ऑनलाईन नामांतरण पोर्टल के नये वर्जन का शुभारंभ किया था. इससे जनता को काफी राहत मिली है. अब मुख्यमंत्री घोषणा पोर्टल का शुभारंभ हुआ है.

VIDEO: कानूनी मर्यादा भूले BJP नेता! किया तलवार का ऐसा प्रदर्शन की वायरल हो गया वीडियो

ऑनलाइन होगी घोषणाओं की सभी जानकारियां
बढ़ते ऑनलाइन जमाने से साथ छत्तीसगढ़ सरकार कदम मिलाकर चल रही है और जनता को हर सुविधा देने की कोशिश की जा रही है. मुख्यमंत्री घोषणा पोर्टल भी जनता के लिए एक हथियार की तरह काम करेगा. इस पोर्टल के जरिए आम लोग घोषणाओं को ट्रैककर प्रशासनिक अधिकारियों से सवाल कर सकेंकि कि उनके लिए सरकार से की गई घोषणा पर कितना अमल हुआ.

Trending news