CM बघेल का बड़ा ऐलान, जनजातीय वर्ग के 9 हजार युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1234915

CM बघेल का बड़ा ऐलान, जनजातीय वर्ग के 9 हजार युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी

बगीचा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान पहाड़ी कोरवा समुदाय की युवती ने मुख्यमंत्री से नौकरी दिलाने की मांग की थी. जिस पर सीएम ने युवती को सरकारी नौकरी दिलाने के निर्देश दिए और उक्त योजना की जानकारी दी.

CM बघेल का बड़ा ऐलान, जनजातीय वर्ग के 9 हजार युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज एक बड़ा ऐलान किया. जिसमें सीएम ने राज्य की विशेष पिछड़ी जनजाति के 9 हजार 623 युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री आज जशपुर विधानसभा के बगीचा में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि 27 अगस्त 2019 को आयोजित छत्तीसगढ़ जनजाति सलाहकार परिषद की बैठक में विशेष पिछड़ी जनजातियों पहाड़ी कोरवा, बिरहोर, कमार, भुंजिया, अबूझमाड़िया, बैगा और पंडो जनजाति के शिक्षित युवाओं को पात्रतानुसार तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नौकरी देने का फैसला किया गया था. 

सीएम बघेल ने बताया कि आदिम जाति और अनुसूचित जाति विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में सर्वे कराकर विशेष पिछड़ी जनजातियों के पात्र युवाओं की सूची तैयार की गई है. इन युवाओं को नौकरी देने में सरकारी खजाने से 346 करोड़ 42 लाख 80 हजार रुपए खर्च होने का अनुमान है. दरअसल बगीचा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान पहाड़ी कोरवा समुदाय की युवती ने मुख्यमंत्री से नौकरी दिलाने की मांग की थी. जिस पर सीएम ने युवती को सरकारी नौकरी दिलाने के निर्देश दिए और उक्त योजना की जानकारी दी.

वहीं बगीचा में भेंट कार्यक्रम के दौरान सीएम ने लोगों से राज्य सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया और लोगों की मांग पर विकास की कई योजनाओं का ऐलान किया. सीएम ने बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का 100 बिस्तर के अस्पताल को आधुनिक बनाने,मटोल और साहीडांढ में विद्युत उपकेंद्र बनाने, बगीचा में पॉलिटेक्निक कॉलेज, गौरवपथ निर्माण, बैडमिंटन कोर्ट बनाने का ऐलान, कैलाशगुफा, खुड़िया रानी को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने और बगीचा में एंबुलेंस की सुविधा देने का ऐलान किया. 

 मुख्यमंत्री बघेल ने लोगों से कर्जमाफी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राशन कार्ड, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार, क्लीनिक योजना समेत अनेक सरकारी योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी ली. इस अवसर पर जशपुर विधायक विनय कुमार भगत, पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह भी मौजूद रहे. 

Trending news