CM बघेल बोले- अब MP वालों की बढ़ी टेंशन, जानिए राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले क्यों कही ऐसी बात?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh986116

CM बघेल बोले- अब MP वालों की बढ़ी टेंशन, जानिए राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले क्यों कही ऐसी बात?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे का कार्यक्रम बनाकर भेजा गया है. 

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

सत्य प्रकाश/रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के उतई में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने लोगों को हिंदी दिवस की दी बधाई दी. सीएम ने कहा कि आज दुनिया में अंग्रेजी के बाद सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है. वहीं इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भी बड़ा बयान दिया. 

मुझे नहीं लगता अभी राहुल गांधी आएंगे 
इस दौरान जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे का कार्यक्रम बनाकर भेजा गया है. लेकिन अभी प्रदेश में जिस तरह से बारिश हो रही है, उससे मुझे नहीं लगता कि एक-दो सप्ताह  राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ आने का कोई कार्यक्रम बनेगा. यानि सीएम बघेल के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि राहुल गांधी फिलहाल अभी कुछ दिन छत्तीसगढ़ के दौरे पर नहीं आ रहे हैं. 

बीजेपी के आंदोलनों पर मुख्यमंत्री का तंज
वहीं प्रदेश की विपक्षी पार्टी बीजेपी के आंदोलनों पर भी सीएम बघेल ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बारिश में उनका तन तो धुल रहा है लेकिन मन नहीं धुल रहा है. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. उनके पास कुछ है ही नहीं. इसके अलावा उनको कुछ आता भी नहीं है. एक धर्मांतरण मुद्दा है उनके पास. उसमें भी स्थिति ये है कि सबसे ज्यादा चर्च बीजेपी शासनकाल में ही बने हैं. वहीं गुजरात सहित अन्य राज्यों में सीएम बदले जाने पर बघेल ने कहा कि बीजेपी वाले यहां के लिए हल्ला कर रहे थे जो अब उल्टा पड़ गया. अब मध्यप्रदेश वालों कि चिंता बढ़ गई है. 

तेज बारिश में सिस्टम काम नहीं करता, घरों में रहें
वहीं राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में हो रही तेज बारिश को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है, छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश हो रही है. किसानो के चेहरे से चिंता की लकीर खत्म हुई है. किसान खुश है. किसान अपने खेतों में जाके पानी रोकने का काम कर रहे हैं. कुछ जगह बाढ़ के हालात बने हैं. बाढ़ को लेकर हमारे अधिकारी नजर बनाए हुए हैं. जहां भी रेस्क्यू की जरूरत पड़ेगी इंतजाम किया जाएगा. 

वहीं राजधानी रायपुर में जलभरवा की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि जब तेज बारिश होती है तो कोई भी सिस्टम काम नही करता. ऐसे समय मे सभी अपने घरों पर रुक जाए. क्योंकि पानी जब भरा होता है तो पता नहीं चलता कहां गड्ढा है कहा पानी ज्यादा है. जलभराव की स्थिति को नगर निगम के अधिकारियों को देखने की जरूरत है. जल्द ही समस्याएं दूर होगी. फिलहाल सीएम ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

आदिवासियों की समस्याओं का होगा समाधान 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आदिवासियों के लिए बहुत सी संवैधानिक व्यवस्थाएं हैं. हमारा फोकस कोरोना को रोकने में था. लॉकडाउन में मंत्रालय कलेक्ट्रेड बंद थे काम घर से हुआ है. सर्व आदिवासी समाज की बैठक हुई थी, उसमें बहुत चर्चाए हुई है. बैठक के बाद CS की अध्यक्षता में अन्य विभागों के अधिकारियों की समिति बनाई है. समाज की समस्याएं डिपार्टमेंट के हिसाब से आएगी तो मंत्रिमंडलीय उप समिति उसका एग्जामिन करेगी उसके बाद कैबिनेट में रखकर आदिवासी हित में फैसला होगा. 

ये भी पढ़ेंः ट्रांसफर पर सियासत! एक साथ हुए 100 से अधिक तबादलों पर भाजपा ने उठाए सवाल

WATCH LIVE TV

Trending news