Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस, स्कूलों की छुट्टी, दिग्गजों के नेतृत्व में होगा प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2350459

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस, स्कूलों की छुट्टी, दिग्गजों के नेतृत्व में होगा प्रदर्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज बड़ा प्रदर्शन करने वाली है. कांग्रेस भूपेश बघेल और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने वाली है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस

Chhattisgarh Assembly Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र जारी है. इस बीच कांग्रेस आज बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. कांग्रेस 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में है. ऐसे में राजधानी रायपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. राजधानी को छावनी में बदल दिया गया है. कांग्रेस के बड़े नेता इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले हैं. जबकि प्रदेशभर से कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंच रहे हैं. इसलिए पुलिस भी तैयार नजर आ रही है. विधानसभा चुनाव हारने के बाद और विपक्ष में बैठने के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का यह अब तक सबसे बड़ा प्रदर्शन हो सकता है. 

पायलट-बघेल संभालेंगे मोर्चा 

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ विधानसभा के घेराव का मोर्चा प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संभालेंगे, वहीं नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और पीसीसी चीफ दीपक बैज भी शामिल होंगे. पायलट सुबह 9 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे और दोपहर 12 बजे विधानसभा घेराव में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इस प्रदर्शन में 25 हजार से ज्यादा लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है. कांग्रेस के कार्यकर्ता सभी स्थानों से मण्डी गेट पहुंचेंगे और विधानसभा की तरफ बढ़ेंगे. हालांकि पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पहले ही रोकने का प्लान बना लिया है. 

स्कूलों की छुट्टी 

कांग्रेस के प्रदर्शन का असर राजधानी रायपुर की व्यवस्थाओं पर भी दिखेगा. रायपुर में आज स्कूलों की छुट्टी रहेगी, जबकि ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है. कई सड़कों में सुबह 10 बजे से आवागमन बंद रहेगा, वहीं मंडी गेट से मेन रोड पंडरी की सड़क पूरी तरह बंद रहेगी, इसके अलावा पंडरी कपड़ा मार्केट से मंडी गेट की ओर सड़क बंद रहेगी, जबकि ज्ञानगंगा तिराहा, विधानसभा ब्रिज के नीचे आवागमन बंद रहेगा. कई स्थानों में वैकल्पिक मार्ग के रूप में लोग आवाजाही कर सकेंगे. यह एडवाइजरी रायपुर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई है. वहीं कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दो दर्जन से अधिक स्कूलों को बंद किया गया है. जिससे 15 हजार स्कूली बच्चे प्रभावित होंगे. रायपुर प्रशासन ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को देखते स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.

हंगामेदार चल रहा मानसून सत्र 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार चल रहा है. आज भी सत्र में हंगामा होने के आसार है. मानसून सत्र के तीसरे दिन आज सदन में कानून व्यवस्था का मुद्दा गूंजेगा कांग्रेस, लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर आज सदन स्थगन प्रस्ताव लाएगी. ऐसे में जोरदार हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं  प्रश्नकाल में गृह, स्वास्थ्य, पंचायत विभागों के सवाल ध्यानाकर्षण में गूंजेंगे. वहीं कल भी कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में तीखी बहस सदन में देखने को मिली थी. 

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय बजट पर क्या बोले CM विष्णुदेव साय, बताया छत्तीसगढ़ को कैसे होगा फायदा?

Trending news