दहेज के लिए शादी से पहले ही बहू को मार डाला, होने वाले सास ससुर ने इस तरह दिया घटना को अंजाम
Advertisement

दहेज के लिए शादी से पहले ही बहू को मार डाला, होने वाले सास ससुर ने इस तरह दिया घटना को अंजाम

बलरामपुर के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के केशारी गांव में तीन महीने पहले हुई युवती के मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी सास ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका शादी से पहले ससुराल में रह रही थी.

दहेज के लिए शादी से पहले ही बहू को मार डाला, होने वाले सास ससुर ने इस तरह दिया घटना को अंजाम

शैलेंद्र सिंह बघेल/बलरामपुर: शादी से पहले ही ससुराल में रहने वाली युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक मृतिका के होने वाले आरोपी सास ससुर द्वारा मृतिका से मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी, जिसपर मृतिका ने असहमति जताई थी. उसकी इसी बात से नाराज होकर उसे जिंदा जलाने के प्रयास किया गया. बुरू तरह झुलसने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

शादी से पहले ससुराल में रह रही थी युवती
पूरा मामला जिले के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के केशारी गांव का है. जहां पर सूरजपुर जिले की निवासी प्रिया अगरिया विवाह के पूर्व ही अपने होने वाले पति ननकू अगरिया के यहां आकर रह रही थी. कुछ दिन बाद ही मृतिका के होने वाले सास और ससुर युवती के परिजनों से दहेज में मोटरसाइकिल की मांग कर करने लगे. इसपर लड़की ने असहमती जताई तो आरोपी उसके साथ मारपीट करने लगे.

ये भी पढ़ें: बहू पर रखता था गंदी निगाह, विवाद हुआ तो गर्दन पर मार दी कुल्हाड़ी, जानें सिंगरौली का ये पूरा मामला

इस तरह से दिया घटना को अंजाम
बताया जा रहा है कि घटना के रोज आरोपी सुखनंदन अगरिया और हीरामणि अगरिया ने युवती का पहले रस्सी से हाथ बाधा और उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी. इसमें लड़की बुरी तरह झुलस गई. घटना को दुर्घटना में तब्दील करने के उद्देश्य से दोनों आरोपियों ने आग को बुझाकर लड़की को बलरामपुर जिला अस्पताल पहुंचा दिया. यहां से उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

लड़की के बयान के आधार पर हुई गिरफ्तारी
लड़की ने मरने से पहले अपने बयान में कार्यपालिका दंडाधिकारी को बताया था कि उसके होने वाले सास ससुर दहेज नहीं देने पर उसको जलाया है. बयान के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए विवेचना शुरू की थी और लड़की की मौत के तीन माह बाद पुलिस ने मामले में आरोपी सास और ससुर के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर दोनों गिरफ्तार कर लिया है.

  फिर ट्रेंड हुआ 'काचा बादाम', बच्ची ने उड़ाया गर्दा

Trending news