Chhattisgarh Naxal Encounter: धमतरी में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड से भी ज्यादा फायरिंग
Advertisement

Chhattisgarh Naxal Encounter: धमतरी में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड से भी ज्यादा फायरिंग

Dhamtari Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से 100 से ज्यादा राउंड फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में दो नक्सली घायल बताए जा रहे हैं. मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग जारी है.   

Chhattisgarh Naxal Encounter: धमतरी में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड से भी ज्यादा फायरिंग

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. बोराई थाना क्षेत्र के एकावरी के जंगल में हुई मुठभेड़ के दौरान दोनों से करीब 100 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में दो नक्सली घायल भी हो गए हैं. अपने ऊपर सुरक्षाबल को हावी होते देख नक्सली मौके से भाग गए. मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग जारी है.   

एकावरी के जंगल में हुई मुठभेड़ 
पुलिस को बोराई थाना क्षेत्र के एकावरी के जंगल में 20 से 25 नक्सली होने की जानकारी मिली थी. इस जानकारी के आधार पर DRG और CRPF टीम मौके पर पहुंची. वहीं, सुरक्षाबल को आते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग हुई. इस दौरान नक्सली जंगल का आड़ लेकर मौके से भागने में कामयाब रहे. नक्सलियों के भागने बाद टीम ने इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है. 

पुलिस ने सर्चिंग तेज कर दी है
पुलिस प्रशासन का कहना कि मुठभेड़ में शामिल सभी नक्सली मैनपुर नआपाड़ा संयुक्त डिवीजन के माओवादी हैं. बहरहाल, पुलिस प्रशासन का कहना है कि पुलिस ने इलाके में अपनी सर्चिंग तेज कर दी है. नक्सली वारदात से निपटने के लिए फोर्स पूरी तरह से तैयार है. 

ये भी पढ़ें- MP में लगता है गधों का मेला

DRG और CRPF की टीम ने मौके से एक बंदूक, नक्सली वर्दी सहित नक्सलियों के दैनिक उपयोगी का सामान बरामद किया है. अधिकारियों ने बताया कि STF, गरियाबंद DRG, धमतरी DRG और CRPF 211 बटालियन की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान पर निकली थी. इस दौरान मुठभेड़ हुई. नक्सली मुठभेड़ के बाद क्षेत्र के मेचका थाना, बोराई, बिरनासिल्ली में CRPF जवान एक्टिव हो गए हैं.

कुछ ही दिनों में होना है लोकसभा चु्नाव
दरअसल, कुछ ही दिनों में बस्तर में चुनाव होना है. बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. चुनाव के मद्देनजर बस्तर में फोर्स का दबाव बढ़ गया है. सुरक्षाबल नक्सलियों के खिलाफ अभियान भी चला रही है. 

इनपुट- धमतरी से सुभाष साहेब की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  झटपट  बनाएं छत्तीसगढ़ का पारंपरिक फूड 'फरा'

 

Trending news