सावधान: DJ की तेज आवाज से युवक को हुआ ब्रेन हेमरेज, आप भी बरते सर्तकता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432791

सावधान: DJ की तेज आवाज से युवक को हुआ ब्रेन हेमरेज, आप भी बरते सर्तकता

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में ब्रेन हैमरेज का चौंकाने वाला मामला सामने आया. जहां डीजे की तेज आवाज एक युवक के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गई है. 

 

dj operator suffers brain hemorrhage

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में डीजे की तेज आवाज की वजह से एक युवक को ब्रेन हेमरेज हो गया. मामला सरगुजा जिले का है. जहां पर डीजे ऑपरेटर संजय जायसवाल पिछले कुछ समय से गणेश पूजा में डीजे बजा रहा था. इसी  दौरान संजय को अचानक चक्कर आ गया. जिसके बाद परिजन संजय को इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर गए. वहां डॉक्टरों ने बताया कि संजय के सिर में खुन का थक्का जम गया है. डीजे की तेज आवाज के कारण ब्रेन हेमरेज का शिकार हो गए हैं. रायपुर में संजय के ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है. 

85 डेसीबल का साउंड लेवल है खतरनाक 
संजय को जब अंबिकापुर के हॉस्पिटल ले जाया गया तो डॉक्टरो ने सिटी स्केन किया.  उन्होंने ब्रेन की नस फटने की बात बताई. इसके बाद संजय के बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया. जहां संजय का इलाज चल रहा है. डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता ने बताया कि 60 से 70 डेसीबल का साउंड लेवल मानव शरीर के लिए सही होता है. लेकिन अगर साउंड लेवल 85 डेसीबल से ऊपर चला जाए तो इससे मानव को किसी भी तरह की मंभीर बिमारी होने का खतरा होता है.  

डीजे की आवाज के बीच रहते थे संजय
संजय के परिजनों ने बताया कि संजय अक्सर डीजे के तेज आवाज के बीच मे ही रहते हैं. घटना वाले दिन भी संजय डीजे की तेज आवाज के बीच में थे. शायद डीजे की तेज आवाज से संजय की ब्रेन की नस मे चोट आ गई. बता दें संजय के बेटे ने ब्रेन हैमरेज की वजह डीजे की तेज आवाज नहीं माना है. ऐसा इसलिए  क्योंकि तेज आवाज में डीजे बजाना मना हैं. 

ये भी पढ़ें: भोपाल में सेंट्रल बैंक में बड़ा घोटाला: 10 करोड़ की FD का गबन! मैनेजर और चपरासी पर गंभीर आरोप

 

तेज अवाज में डीजे बजाने के खिलाफ हो कार्रवाई
अगर संजय के ज्यादा तेज अवाज में डीजे बजाने की बात सामने आती है तो उन पर कार्यवाही भी हो सकती हैं. बता दें डीजे के मालिक संजय जायसवाल ही हैं. राष्ट्रीय बधिरता रोकथाम एवं नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. गुप्ता ने एसपी सरगुजा से मुलाकात की. उन्होंने ध्वनि प्रदूषण के खतरों के प्रति आगाह किया और इस पर कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें:  बैरसिया मैसेज कांड में इस संगठन का हाथ! मामले की बारीकी समझने में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

 

 

Trending news