3 दिन से परेशान थी NDRF की टीम, मछुआरों ने 10 मिनट में उफनती नदी से ढूंढ निकाली कार!
Advertisement

3 दिन से परेशान थी NDRF की टीम, मछुआरों ने 10 मिनट में उफनती नदी से ढूंढ निकाली कार!


रविवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में शिवनाथ नदी में एक कार डूब गई थी, जिसके बाद से SDRF और NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही थी. कार को मछुआरों की टीम ने आज 50 घंटे बाद महाजाल का प्रयोग कर ढूंढ निकाला है. 

 

नदी से कार निकालने वाली मछुआरे की टीम

हितेश शर्मा/दुर्गः छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार को शिवनाथ नदी में कार डूब गई थी. जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. टीम लगातार रेस्क्यू कर रही थी. लेकिन सफलता नहीं पाई. वहीं कार डूबने के 50 घंटे बाद आज मछुआरों के टीम ने करीब 10 मिनट में उफनती हुई नदी से कार को ढूंढ निकाला.

मछुआरों को किया जाएगा पुरस्कृत
शिवनाथ नदी में डूबे कार को 12 से ज्यादा मछुआरों ने कार को महज 10 मिनट में ढूंढ कर कमाल कर दिया. मछुआरों की टीम ने कार को निकालने के लिए महाजाल का उपयोग किया था. कार में सवार मृतक का नाम निशांत भंसाली है, जो कि रायपुर निवासी है. कार को ढूंढ निकालने वाले इस मछुआरों की टीम की सभी लोग सराहना कर रहे हैं. इन मछुआरों को अब लाइफ गार्ड भी दिया जाएगा और आगामी 15 अगस्त को उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा. 

मृतक के परिजनों ने की शव की पहचान
आपको बता दें कि एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मृतक की बॉडी रिकवर कर ली गई है. मृतक की पहचान निशांत भंसाली के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक निशांत शनिवार को परिजनों से झगड़ा होने के बाद रायपुर से राजनांदगांव की ओर निकला था. जिसके बाद रायपुर के टिकरापारा में गुमशुदगी दर्ज को गई थी. निशांत पेशे से अकाउंटेंट था. कार रिकवर होने के बाद मौके से उनके परिजनों ने उनकी पहचान भी कर ली है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल घटना रविवार रात 11 बजे की है. जब स्थानीय लोगों ने देखा कि एक इनोवा कार नदी में डूब रही है. कार का इंडिकेटर जल रहा था. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पाकर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन टीम द्वारा सर्चिंग के बाद भी कार और कार सवारों का कुछ पता नहीं चल सका. आज 50 घंटे बाद मछुआरों की टीम ने कार को ढूंढ निकाला.

ये भी पढ़ेंः स्कूल के बच्चों ने दिया धरना, तब जाकर मिले शिक्षक, जानिए मामला

LIVE TV

Trending news