MP Weather News: मध्य प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1771670

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

MP News: मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जिलों में भारी बारिश तो कई जिलों में मध्यम बारिश होने के आसार हैं. छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम. 

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी. इस बीच रविवार को कई जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में मध्यम स्तर की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञानियों में प्रदेश के 34 जिलों में अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

  1. - मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट
    - बैतूल, छिंदवाड़ा, बलाघाट और सिवनी में भारी बारिश का अलर्ट
     

MP में भारी बारिश का अलर्ट 
मध्य प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इनमें बैतूल, छिंदवाड़ा, बलाघाट और सिवनी जिले शामिल हैं. इसके अलावा श्योपुर,मुरैना,ग्वालियर, दतिया, भिंड, बुरहानपुर, राजगढ़, विदिशा, रतलाम और खरगोन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- जानिए भगवान शिव की 12 ज्योतिर्लिंग के बारे में खास बातें 

इन जिलों में भी होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज रविवार को सागर, पन्ना, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, खंडवा, धार, बड़वानी, डिंडौरी, मंडला, अनूपपुर, इंदौर, देवास, उज्जैन, रायसेन, शाजापुर, झबुआ, भोपाल, आगर-मालवा और  हरदा जिले में हल्की और मध्यम बारिश जारी रहेगी. 

जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

- छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बताई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. राजधानी रायपुर में दिनभर बादल छाए रहेंगे.  यहां शाम या रात को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 

लगातार बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. राजधानी भोपाल में तीन दिन से बारिश हो रही है. जबलपुर में भी बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटे में बालाघाट, दमोह, गुना, उज्जैन, उमरिया, शहडोल, मंडला, जबलपुर, खजुराहो, पचमढ़ी, सीधी, सिवनी, ग्वालियर, भोपाल और सतना में बारिश होती रही.  फिलहाल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 12 जुलाई से नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिससे प्रदेश भर में तेज बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. 

Trending news