छत्तीसगढ़ में हरेली की तरह जारी हुआ स्वतंत्रता दिवस डीपी फ्रेम, सीएम बघेल ने जनता से कही ये बड़ी बात
Advertisement

छत्तीसगढ़ में हरेली की तरह जारी हुआ स्वतंत्रता दिवस डीपी फ्रेम, सीएम बघेल ने जनता से कही ये बड़ी बात

हरेली तिहार पर जिस तरह छत्तीसगढ़ शासन ने सोशल मीडिया के लिए विशेष डीपी फ्रेम जारी किया था, उसी तरह स्वतंत्रता सप्ताह के लिए भी विशेष डीपी फ्रेम जारी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे हर किसी को सोशल मीडिया में लगाने की अपील की है.

छत्तीसगढ़ में हरेली की तरह जारी हुआ स्वतंत्रता दिवस डीपी फ्रेम, सीएम बघेल ने जनता से कही ये बड़ी बात

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) ने प्रदेशवासियों से 11 से 17 अगस्त के बीच मनाए जाने वाले स्वतंत्रता सप्ताह ( Independence Day ) के दौरान अपने घरों, संस्थानों, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हमर तिरंगा अभियान' ( Hummer Tiranga Abhiyan ) को सफल बनाने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता सप्ताह के विशेष डीपी फ्रेम ( Independence Day DP Frame ) का इस्तेमाल अपनी डीपी में करने की भी अपील की है.

तिरंगा हमारी आन, बान और शान
उन्होंने कहा है कि इस समय पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव ( amrt mahotsav ) मना रहा है. इसी सिलसिले में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह भी मनाया जाएगा. इस सप्ताह में हमर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है. वास्तव में हमारा तिरंगा हमारी आन, बान और शान है. इसमें हमारे पुरखों के सपने हैं. उनका संघर्ष है, बलिदान है, हमारे वीर-जवानों की गौरवगाथा है, त्याग है, शहादत है. हमारा तिरंगा हमारी सफलताओं का उत्सव है. हमारी विविधता में एकता का प्रतीक है.

राष्ट्रीय ध्वज फहराना और दूसरों को भी प्रेरित करें
मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान हर भारतीय नागरिक को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना है और दूसरों को भी प्रेरित करना है. इससे हमारी राष्ट्रीय एकता मजबूत होगी और ध्वज के प्रति सम्मान बढ़ेगा. हमें सब को जरूरी है कि हम अपने वीर-जवानों की गौरवगाथा का गुणगान करें और देश के प्रति प्रेम जाहिर करें.

सोशल मीडिया के लिए विशेष डीपी फ्रेम
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि हरेली तिहार पर जिस तरह छत्तीसगढ़ शासन ने सोशल मीडिया के लिए विशेष डीपी फ्रेम जारी किया था, उसी तरह स्वतंत्रता सप्ताह के लिए भी विशेष डीपी फ्रेम जारी किया जा रहा है. स्वतंत्रता सप्ताह का यह विशेष डीपी फ्रेम तिरंगा-युक्त होगा. इस महापर्व में प्रत्येक छत्तीसगढ़ की प्रत्येक नागरिक को अपनी भागीदारी निभाएं.

Trending news