Live News: किसानों को खाद दिलवाने के लिए कृषि मंत्री का बड़ा बयान, जेल में रेप के आरोपी ने बनाई रील
Advertisement

Live News: किसानों को खाद दिलवाने के लिए कृषि मंत्री का बड़ा बयान, जेल में रेप के आरोपी ने बनाई रील

Live News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News: किसानों को खाद दिलवाने के लिए कृषि मंत्री का बड़ा बयान, जेल में रेप के आरोपी ने बनाई रील
LIVE Blog

Live News: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

11 November 2022
21:00 PM

जबलपुर मेखला रिसोर्ट में मिली युवती की लाश का मामला
होटल में हुए युवती के क़त्ल का वीडियो आया सामने
गर्लफ्रेंड की हत्या करने के बाद हत्यारे ने बनाया वीडियो

20:42 PM

कमलनाथ का विरोध
भाजपा नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कमलनाथ की खालसा स्टेडियम में एंट्री पर बैन लगाने की घोषणा की है. बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही मप्र में प्रवेश करेगी और 25 या 26 नवंबर को इंदौर पहुंचेगी.

20:42 PM

परिवहन मंत्री पहुंचे चित्रकूट
मध्य प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पहुंचे. चित्रकूट, भगवान कामदगिरी की पूजा अर्चना की, सपरिवार कामदगिरि की परिक्रमा, एसडीएम, नायब तहसीलदार समेत स्थानीय राजस्व एवं नगर पंचायत के कर्मचारियों ने अगवानी की.

18:40 PM

राजधानी भोपाल के इज्तिमा वाले क्षेत्र की सड़क पर दुकानें नहीं लगेगी. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि दुकान के लिए SDM से पहले परमिशन लेनी होगी.

17:37 PM

सर्वर डाउन होने पर भी किसानों को मिलेगी खाद*

- कृषि विकास विभाग का आदेश...
- सर्वर डाउन होने पर भी खाद का वितरण करने के निर्देश...

- वितरण ऑफ लाइन करने की व्यवस्था सभी केन्द्रों पर की जाये।

17:24 PM

डकैत गुड्डा गुर्जर अपडेट-60 हजार के ईनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को जिला कोर्ट में किया गया पेश.ग्वालियर पुलिस मांग रही है गुड्डा गुर्जर का रिमांड.भारी सुरक्षा के बीच गुड्डा गुर्जर को कोर्ट में किया गया पेश.

17:03 PM

Morena news: ट्रैक्टर ने बाइक सवार महिला को कुचल दिया, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना नगरा थाना क्षेत्र में हरिहरपुरा तूरी कांटे के पास की है. हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए और शव को वहीं रखकर बैठ गए. महिला अपने भाई के साथ बाइक पर मायके से ससुराल जा रही थी. परिजनों का आक्रोश देख नगरा और महुआ पुलिस बल मौके पर पहुंचा. इस दौरान आरोपी चालक ट्रैक्टर को छोड़कर भाग गया.

16:55 PM

मुंगेली ब्रेकिंग: अविश्वास प्रस्ताव के मतदान में हंगामा हुआ. सरगांव नगर पंचायत के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. कांग्रेस के राजीव तिवारी नगरपंचायत अध्यक्ष हैं. पीठासीन अधिकारी की तबियत खराब होने पर आज मतदान टलने पर हंगामा हो गया. 15 वार्डो वाले नगर पंचायत में 8 पार्षद ही मतदान के लिए उपस्थित थे. 

 

16:46 PM

ग्वालियर में सरिए से पीट पीटकर युवक की हत्या कर दी गई.  महज पांच रुपए का गुटखा मौत की वजह बन गया. आरोपी संजय दुकान से गुटखा लेकर भागा था. इसके बाद दुकानदार सरिया लेकर पीछे भागा और उसे इस तरह पीटा कि संजय ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना कंपू थाना क्षेत्र के ललितपुर कॉलोनी की है. 

14:03 PM

जांजगीर चांपा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर चांपा के राछाभाठा हेलीपैड पर पहुंचे. वहां से वो कार से ग्राम पंचायत सेमरा रवाना हुए. सीएम वहां लोगों से भेंट मुलाकात करेंगे.सेमरा के लोगों की बात सुनेंगे.

 

13:35 PM

राजीव गांधी की हत्या के मामले में जेल में बंद 6 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने के आदेश दे दिए हैं. कोर्ट ने कहा कि अगर इनपर कोई और आपराधिक मामले नहीं है तो उन्हें रिहा किया जा सकता है

11:57 AM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कृषि मेले में शामिल होने मुरैना पहुंचे. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं 

 

10:25 AM

जबलपुर के मेखला रिसोर्ट में युवती की लाश मिलने के मामले में अपडेट आया है. युवती के क़त्ल का वीडियो सामने आया है. गर्लफ्रेंड की हत्या करने के बाद हत्यारे ने वीडियो बनाया था. मेखला रिसोर्ट के रूम नंबर 5 का है वीडियो. हत्यारा हत्या करने के बाद बोलता दिख रहा है कि बेवफा को मार डाला. बैकग्राउंड में फिल्मी गाना बज रहा है. दो दिन पहले मेखला रिसोर्ट के रूम नम्बर 5 युवती की लाश मिली थी. तिलवारा थाना क्षेत्र के मेखला रिसोर्ट में घटना हुई थी.

10:07 AM

Gwalior Breaking: ग्वालियर में एक पेट्रोल पंप पर 1 दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाशों ने दहशत फैला दी. पेट्रोल पंप पर फायरिंग की. लगभग 13 से 14 राउंड फायर किए. इसके बाद पेट्रोल पंप से लूटपाट कर बदमाश मौके से फरार हो गए. पेट्रोल पंप मशीन में तोड़फोड़ की घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना बिजौली थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप की है. 

08:45 AM

दमोह में बड़ा हादसा

दमोह पन्ना स्टेट हाइवे पर देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ है, जो दो गाड़ियां आपस में भिड़ गईं, जिससे दोनों गाड़ियों में आग लग गई. दोनों गाड़िया जलकर खाक हो गई, वहीं हादसे में दो बाइक सवारों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि भिड़त के चंद मिनिटों में ही गाड़ियों से धुआं निकला और फिर अचानक ब्लास्ट के बाद गाड़ियां जलने लगी.

08:26 AM

जांजगीर-चांपा जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा विधानसभा में करेंगे भेंट-मुलाकात, ग्रामीणों और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों से करेंगे चर्चा. जांजगीर-चांपा विधानसभा के राछाभांठा और सिवनी में करेंगे भेंट मुलाकात. दोपहर साढ़े 12 बजे जांजगीर जिले के राछाभांठा पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. राछाभांठा में ग्रामीणों से करेंगे भेंट-मुलाकात. दोपहर 3 बजे नैला के सिवनी गांव में आम जनता से करेंगे संवाद. 

08:23 AM

मुरैना में होगा कृषि मेला 

आज से मुरैना जिले में कृषि मेले का आयोजन होगा. मुरैना के अंबेडकर मैदान में तीन दिवसीय किसान मेला होगा जिसमें किसानों को उन्नत खेती के लिए किया जायेगा ट्रेंड. आधुनिक खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मेले का किया जा रहा आयोजन. किसान की आय बढ़ाने पर सरकार का फोकस. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 11 बजकर 30 मिनट पर करेंगे मेले का शुभारंभ. देश भर के कृषि वैज्ञानिक करेंगे किसानो को प्रशिक्षित.  

08:19 AM

ग्वालियर में तेजी से बढ़ रहा डेंगू 

ग्वालियर में डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, कल जीआरएमसी के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में 151 सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें ग्वालियर के 38 मरीज सहित, 54 मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई है, नए मरीजों के मिलने के बाद ग्वालियर जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 500 के पार हो गई है. 

08:08 AM

भोपाल में इज्तिमा की तैयारियां तेज 

भोपाल में इज्तिमा की तैयारियां तेज हो गई है, इज्तिमा वाले क्षेत्र में सड़क पर दुकानें नहीं लगेगी, भोपाल कलेक्टर ने धारा 144 के तहत यह फैसला लिया है. दुकान के लिए SDM से लेनी होगी परमिशन
इज्तिमा स्थल के मार्गों और 50 मीटर के दायरे में नहीं लगेगी दुकान, बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग देश-दुनिया से इज्तिमा में पहुंचते हैं, इस बार कोरोना काल के कारण विदेशी जमात को आने की नहीं दी गई है इजाजत. दो साल बाद होगा इज्तिमे का आयोजन. दुनिया के सबसे बड़े इज्तिमों से एक का आयोजन भोपाल में होता है. 18 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा धार्मिक जलसा. 

08:06 AM

चयनित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर 

मध्य प्रदेश में चयनित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर हैं, जनजतीय कार्य विभाग के चयनित शिक्षकों की पात्रता की वैधता समयसीमा बढ़ाई गई है, पात्रता अवधि 2 साल से बढ़ाकर 5 साल की गई. अब पांच साल तक के लिए मान्य होगी चयनित अभ्यर्थियों की वैधता. EWS श्रेणी के लिए क्वालीफिकेशन मार्क्स घटाकर 60 प्रतिशत से 50 प्रतिशत किया गया है. अब एससी एसटी ओबीसी और दिव्यांग जनों के लिए न्यूनतम प्रतिशत सामान होगा. स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले ही बढ़ा दी थी पात्रता की वैधता की अवधि. प्रदेश भर के ढाई लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को मिलेगा फायदा. 

07:46 AM

सीएम शिवराज का ग्वालियर दौरा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे, सीएम ग्वालियर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में शामिल होंगे, ABVP के प्रांत अधिवेशन की आज से हो रही है शुरुआत. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे अधिवेशन का शुभारंभ.18 जिलों से 1200 से ज्यादा छात्र छात्राएं और प्राध्यापक होंगे शामिल, एमपी के वर्तमान परिदृश्य को लेकर होगी चर्चा. 1 बजकर 30 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेंगे सीएम शिवराज.

Trending news