MP News Today Live: आरक्षण पर बघेल कैबिनेट का बड़ा फैसला, टंट्या मामा की जन्मस्थली पहुंचे राहुल गांधी
Advertisement

MP News Today Live: आरक्षण पर बघेल कैबिनेट का बड़ा फैसला, टंट्या मामा की जन्मस्थली पहुंचे राहुल गांधी

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में दूसरा दिन है. 

MP News Today Live: आरक्षण पर बघेल कैबिनेट का बड़ा फैसला, टंट्या मामा की जन्मस्थली पहुंचे राहुल गांधी
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

24 November 2022
23:40 PM

पूर्व मंत्री/भाजपा विधायक सुलोचना रावत की बिगड़ा स्वास्थ्य.बड़ोदा के अस्पताल में कराया गया एडमिट.विधायक सुलोचना रावत का स्वास्थ्य बिगड़ा गंभीर अवस्था मे बड़ोदा के निजी अस्पताल में चल रहा इलाज.

22:30 PM

ट्रेनिंग के दौरान प्रशिक्षु बस्तर फाइटर जवान मुन्नालाल पोयाम की मौत.धनोरा CAF कैम्प में दौड़ने के दौरान सुबह बेसुध होकर गिरा था जवान. बेहोशी की हालत में लाया गया था जिला अस्पताल।जहां डॉक्टर ने जवान को मृत बताया.मृतक जवान कोंडागाँव जिले का निवासी है. बस्तर फाइटर प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने दी जानकारी.

19:16 PM

जवाहरलाल कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति पर फर्जीवाड़े तरीके से असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती करने का आरोप.

18:34 PM

भोपाल सागर हाईवे बाईपास पर तेज रफ्तार कार ने स्कूटी सवार तीन युवकों को मारी टक्कर एक की मौत.

18:23 PM

बुरहानपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत जोड़ो यात्रा के एक यात्री ने हिदुत्व को उग्र और कुरूप बताया.

18:03 PM

महादेव एप ऑनलाइन सट्टा को लेकर दुर्ग पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी.18 आरोपियों के पास से 12 लैपटॉप,41 मोबाइल जप्त,27 बैंकों के खातों से करोड़ो के लेन देन का खुलासा किया है.

17:39 PM

भोपाल में धूं-धूं कर जला ऑटो...
राजधानी में टला बड़ा हादसा...
सीएनजी पंप पर गैस भरवाने पहुंचे ऑटो में अचानक लगी आग...

 

17:29 PM

कटनी में एक होटल कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में मौत
परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

 

16:44 PM

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को इंदौर में मिली धमकी मामले में उज्जैन जिले के नागदा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

16:03 PM

आज मध्य प्रदेश में BharatJodoYatra के दौरान राहुल गांधी ने भील अधिकारों के रक्षक परम पूज्य टंट्या मामा की जन्मस्थली पंधाना पहुंचें एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

16:02 PM

जेल से कैदी हुआ फरार

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जेल से आज एक कैदी फरार हो गया. बताया जा रहा है कि कैदी सुबह जेल से प्रहरी के साथ कचरा फेंकनें बाहर निकला था, जहां से वह भाग निकला, फरार कैदी का नाम मुकुल पटेल बताया जा रहा है. वहीं कैदी के भागने पर लापरवाही के चलते प्रहरी को निलंबित किया गया है. 

15:10 PM

पालतू कुत्ते ने मासूम बच्चे पर किया हमला 

बिलासपुर के पॉश कॉलोनी रामावैली में पालतू कुत्ते ने मासूम बच्चे पर हमला कर दिया, बताया जा रहा है कि कुत्ता ने बच्चे को देखकर भोका और दौड़ाया. बच्चे ने दौड़ते हुए अपने आप को बचाने की कोशिश, कॉलोनी के अधेड़ बीमा कर्मी ने बच्चे को डॉगी से बचाया. बचाने के दौरान डॉग ने उस पर हमला कर दिया, बच्चे को बचाने के दौरान बीमा कर्मी बुरी तरह घायल, कॉलोनी में खेल रहा था मासूम बच्चा. कॉलोनी के ही मजदूर का है बेटा. 

14:25 PM

बॉस्केट बॉल की अंतराराष्ट्रीय खिलाड़ी ने की आत्महत्या 

बैतूल जिले में बास्केटबाल की अंतरराष्ट्रीय प्लेयर प्रार्थना साल्वे ने बैतूल के कोसमी डैम में कूदकर आत्महत्या कर ली है, उसकी लाश आज एसडीआरएफ और होम गार्ड सैनिकों ने डैम से बरामद की गई है. 17 वर्षीय प्रार्थना लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही थी. आत्महत्या से पहले उसने परिजनों को वाइस मैसेज भेजकर आत्महत्या की सूचना दी थी. 

14:20 PM

पार्षद की हत्या के विरोध में चक्काजाम

ग्वालियर में बीजेपी पार्षद शैलू कुशवाहा की मौत के मामले में परिजनों और कुशवाहा समाज के लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है, स्थानीय लोगों और परिजनों ने सुबह से मुरार थाने के सामने चक्का जाम किया है. उनकी मांग है कि आरोपियों के तत्काल घर तोड़े जाएं उनके खिलाफ एंटी माफी अभियान के तहत कार्रवाई की जाए. इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद कुशवाहा समाज लामबंद नजर आ रहा है.

14:10 PM

बघेल सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म 

बघेल सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है, सूत्रों के मुताबिक आरक्षण बढ़ाने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है, जहां आदिवासियों को 32 फीसदी आरक्षण देने को मंजूरी, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने को मंजूर किया गया है, जबकि Ews को 4 फीसदी आरक्षण देने का प्रस्ताव पारित हुआ है. 

14:09 PM

दुर्ग जिले में डायरिया का कहर

दुर्ग जिले में डायरिया का कहर देखने को मिल रहा है. भिलाई के वार्ड नंबर 31 और 32 पूरी तरह डायरिया की चपेट में, 220 से ज्यादा लोग डायरिया के चपेट में, 80 लोगों का चल रहा है अस्पतालों में इलाज, डायरिया से दो लोगों की हुई मौत, जिला प्रशासन ने प्रभावित इलाकों में किया दवाइयों का छिड़काव. लोगों से सावधानी बरतने की अपील. 

14:05 PM

हैवान शिक्षक के घर चला बुलडोजर

उमरिया जिले में 14 वर्षीय छात्रा के साथ बलात्कार करने के बाद करने वाले आरोपी शिक्षक के घर बुलडोजर चलाया गया. दरसिला पुलिस चौकी अंतर्गत एक शिक्षक ने एक 14 वर्षीय छात्रा को प्रेम प्रसंग और शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाये और छात्रा के गर्भवती होने के बाद उसने उसको जहरीला फल खिलाकर हत्या कर दी. बाद में शव को कुएं में फेंक दिया था. 

13:16 PM

ग्वालियर में लगेगा व्यापार मेला

ग्वालियर का सुप्रसिद्ध व्यापार मेला इस बार 25 दिसंबर से शुरू होगा. मेला कुल 45 दिन यानि 7 फरवरी तक चलेगा. लेकिन इस बार मेले की सफाई व्यवस्था यानी कि स्वच्छता अभियान को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण तो अपने स्तर पर सफाई व्यवस्था कराने में जुट गया है.. लेकिन इस बार नगर निगम का आमला भी मेले के सैलानियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा. 

12:48 PM

ग्वालियर में बीजेपी पार्षद की हत्या का वीडियो आया सामने 

ग्वालियर में बीजेपी पार्षद शैलू कुशवाहा की हत्या करने का वीडियो सामने आया है. मृतक शैलू कुशवाहा को वीडियो में डंडों से मारते नजर आ रहे दो युवक, वीडियो में दो दिख रहे दो युवकों में से एक को पुलिस ने किया गिरफ्तार. वीडियो में बीच सड़क पर पड़े बीजेपी पार्षद को डंडों से मारते नजर आ रहे हैं युवक.

12:35 PM

रेल यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

शादियों के सीजन में रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, क्योंकि उत्तरप्रदेश और बिहार जाने वाले कई ट्रेनें निरस्त हो गई हैं, कोहरे और मेंटेनेंस के कारण ट्रेनों के शेड्यूल बदले गए हैं. लगभग 6 ट्रेनों के बदला गया शेड्यूल. जबकि 2 ट्रेनों को कोहरे के कारण किया गया निरस्त. 

ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त  
25 नवंबर को 09465, अहमदाबाद-दरभंगा साप्ताहिक, एक्सप्रेस
28 नवंबर को 09466 दरभंगा- अहमदाबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस 
29 नवंबर को 12103 पुणे-लखनऊ जंक्शन साप्ताहिक एक्सप्रेस 
30 नवंबर को 12104 लखनऊ जंक्शन-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस 
01 दिसंबर को 11408 लखनऊ जंक्शन-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस

12:15 PM

भानुप्रतापुर उपचुनाव में प्रचार करेंगे रमन सिंह 

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भानुप्रतापुर उपचुनाव में प्रचार करेंगे, दो दिन के भानुप्रतापुर दौरे पर रहेंगे डॉ रमन सिंह इस दौरान कार्यकर्ताओं से और प्रेस से चर्चा करेंगे पूर्व सीएम, कहा उपचुनाव जीतने के लिए सारे प्रयास किए जाएंगे.

12:14 PM

निमाड़ी गणगौर लोक नृत्य से हुआ राहुल गांधी का स्वागत 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज खंडवा जिले में हैं, राहुल की यात्रा जगह-जगह स्वागत हो रहा है, ग्रामीण क्षेत्रों में हर कोई अपने अलग-अलग अंदाज में उनका स्वागत कर रहा है. यात्रा मार्ग में महिलाओ ने निमाड़ क्षेत्र के पारंपरिक लोक नृत्य गणगौर के माध्यम से भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया. महिलाएं यात्रा मार्ग पर खड़े होकर गणगौर करती नजर आई और पूरे यात्रियों का स्वागत किया.

11:40 AM

BHOPAL RAIL NEWS: कोहरे ने राके ट्रेन के पहिए
शादियों के सीजन में रेल यात्रियों की बढ़ेंगी मुश्किलें
उत्तरप्रदेश और बिहार जाने वाले कई ट्रेनें निरस्त
कोहरे और मेंटेनेंस के कारण बदले शेड्यूल
लगभग 6 ट्रेनों के बदला गया शेड्यूल, 2 को कोहरे के कारण किया गया निरस्त

ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त
29 नवंबर को 12103 पुणे-लखनऊ जंक्शन साप्ताहिक एक्सप्रेस
30 नवंबर को 12104 लखनऊ जंक्शन-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस
29 नवंबर को 11407 पुणे-लखनऊ, जंक्शन साप्ताहिक एक्सप्रेस
01 दिसंबर को 11408 लखनऊ जंक्शन-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस
25 नवंबर को 09465, अहमदाबाद-दरभंगा साप्ताहिक, एक्सप्रेस स्पेशल
28 नवंबर को 09466 दरभंगा- अहमदाबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल

11:33 AM

सीएम बघेल का महाराष्ट्र और दिल्ली दौरा 

मुख्यमंत्री भूपेश बगेल आज महाराष्ट्र और दिल्ली के दौरे पर रहेंगे, सीएम भूपेश बघेल आज एक दिन के मुंबई दौरे पर रहेंगे. जारी कार्यक्रम के मुताबिक सीएम 11 बजे छत्तीसगढ़ जनजातीय सलाहकार परिषद की बैठक लेंगे, 12 बजे कैबिनेट की बैठक लेंगे, जिसके बाद दोपहर 2 बजे मुंबई के लिए रवाना होंगे, मुंबई में सीएम दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड्स में शिरकत करेंगे, रात 10:30 बजे मुंबई से दिल्ली के लिए होंगे रवाना. रात्रि विश्राम दिल्ली में करेंगे. 

11:08 AM

CG NEWS: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाले 4 ट्रेनें रद्द, 6 को रूट बदला

रदद होने वाली गाडियां
- 05 दिसम्बर, 2022 को कोल्हापूर से छूटने वाली 11039 श्री छत्रपती शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापूर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस रद्द रहेगी
- 05 दिसम्बर, 2022 को गोंदिया से छूटने वाली 11040 गोंदिया-श्री छत्रपती शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापूर महाराष्ट्र एक्सप्रेस रद्द रहेगी
- 04 दिसम्बर, 2022 को मुंबई से छूटने वाली 12105 मुंबई-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस रद्द रहेगी
- 05 दिसम्बर, 2022 को गोंदिया से छूटने वाली 12106 गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस रद्द रहेगी

परिवर्तित मार्ग से चलने वाली गाडियां
- 05 दिसम्बर, 2022 को बिलासपुर से छूटने वाली गाड़ी संख्या 22940 बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी- 04 दिसम्बर, 2022 को हावड़ा से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी
- 04 दिसम्बर, 2022 को पूरी से छूटने वाली गाड़ी संख्या 22827 पूरी-सूरत एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-वडोदरा जंक्शन होकर चलेगी
- 05 दिसम्बर, 2022 को पुरी से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12994 पुरी-गाधीधाम एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी
- 04 दिसम्बर, 2022 तक शालीमार से छूटने वाली गाड़ी संख्या 12950 शालीमार-पोरबंदर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी

10:21 AM

धार में बंदूक की नोक पर लाखों की लूट 

धार जिला मुख्यालय के नजदीक सुल्तानपुर गांव में इन दिनों चोर लुटेरों का आतंक है. बीती रात 10 से 12 अज्ञात लुटेरों ने गांव के एक घर में रात्रि करीब 2:30 बजे बंदूक की नोक पर धावा बोल मारपीट करते हुए लाखों रुपए के सोने चांदी के गहने और करीब ढाई लाख रुपए नगदी सहित कीमती मोबाइल लूटे ओर फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

09:48 AM

झाबुआ जिले में बड़ा हादसा 

झाबुआ जिले के बामनिया रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया, कोटा स्टोन से भरे एक ट्रक ने रेलवे फाटक को तोड़ते हुए बाइक सवार लोगों को रौंद दिया, जिसमें मौके पर ही एक महिला की और एक पुरुष की दर्दनाक मौत हो गई, तो वही एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. हादसा उस समय हुआ जब रेलवे फाटक बंद था, घटना के बाद फिलहाल सड़क मार्ग और रेल मार्ग के दोनों पर यातायात ठप है, हादसा होने के बाद वाहन चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है. 

09:21 AM

MP के वन विभाग में होगी बंपर भर्तियां

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, एमपी में वन विभाग पर बंपर भर्तियां होंगी, वन विभाग में कुल 1926 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी, जिसमें 1772 वनरक्षकों की के पद भरे जाएंगे. ये सभी जिलेवार अलग-अलग भर्तियां होगी. 

09:21 AM

भोपाल में आज भी नहीं होगी पानी की सप्लाई 

राजधानी भोपाल के कई इलाको में आज पानी की सप्लाई नहीं होगी, आज कोलार पाइपलाइन से नहीं होगी सप्लाई. मैनिट और मंडीदीप फीडर लाइन से बिजली की सप्लाई बाधित होने से कल नहीं चले पंप... जिसकी वजह से नहीं हो सकेगी पानी की सप्लाई. अरेरा कालोनी, 1100 क्वार्ट्स, जनता क्वार्टर मीरा नगर, चार इमली ,पंचशील नगर ,प्लेटीनम प्लाजा, शास्त्री नगर जवाहर चौक समेत करीब 80 इलाके होंगे प्रभावित.

08:46 AM

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर एमपी पुलिस का शिकंजा

शराब पीकर गाडी चलाने वालों पर भोपाल पुलिस का शिकंजा. बीते 8 महीने में 1511 वाहन चालकों पर पुलिस का एक्शन. 1511 वाहन चालकों से वसूला गया 1 करोड़ 31 लाख का जुर्माना. 154 वाहन चालकों के ड्रायविंग लायसेंस 3 महीने के लिये निलंबित. वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया गया था प्रकरण.

08:14 AM

भारत जोड़ो यात्रा में आज कांग्रेस के कई दिग्गज

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है, आज के दिन यात्रा में कई दिग्गज नेता जुटे हैं, प्रियंका गांधी अपने पति रॉबर्ट वाड्रा पुत्र रोहन वाड्रा के साथ यात्रा में शामिल है, वहीं जयपुर से सचिन पायलट यात्रा में सम्मिलित होने के लिए पहुंचे है. इसके अलावा एमपी कांग्रेस के प्रभारी JP अग्रवाल, यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव. यात्रा में साथ चल रहे हैं. 

08:11 AM

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक करेंगे, जिसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं, इसके अलावा कई अहम विषयों पर मंथन भी होगा, कैबिनेट में आरक्षण पर बुलाए जा रहे विशेष सत्र पर होगी खास चर्चा क्वान्टीफायबल डाटा और विशेष सत्र की तैयारियों को लेकर होगा मंथन.

08:11 AM

MP में व्हाट्सएप पर मिलेंगे बिजली बिल 

मध्य प्रदेश में अब व्हाट्सएप पर बिजली के बिल मिलेंगे. मीटर रीडिंग लेने पर बिल जनरेट होने के तुरंत बाद व्हाट्सएप पर मिलेगा बिजली बिल. व्हाट्सएप के साथ के साथ एसएमएस के जरिये भी मिलेगा बिल. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ताओं को इसी महीने से मिलेगी सुविधा. भोपाल,नर्मदापुरम ,ग्वालियर और चंबल संभाग के 16 जिलों के सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की गई व्यवस्था. 

07:45 AM

सीएम शिवराज का बेंगलुरु दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बेंगलुरु दौरे पर रहेंगे. बेंगलुरु में भावी निवेशकों से करेंगे वन-टू-वन चर्चा. सीईओ राउण्ड टेबल मीटिंग में आईटी, आईटीएस, बीपीओ, ईएसडीएम सेक्टर की कम्पनियों के प्रतिनिधियों से होगी चर्चा. टेक्सटाईल और गारमेंट मेन्युफेक्चरिंग कम्पनीज के प्रतिनिधियों और भावी निवेशकों से भी होगी वन-टू-वन चर्चा. इनवेटर्स समिट को लेकर लगातार उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं मुख्यमंत्री. 11 और 12 जनवरी को प्रदेश में होना है इन्वेस्टर्स समिट. 

07:39 AM

MP में भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है, आज खंडवा में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा, आदिवासी जननायक टंट्या मामा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे राहुल गांधी, आदिवासी सभा का भी होगा आयोजन, पंधाना के गुरुद्वारा साहिब भी जाएंगे राहुल.

05:44 AM

टीकमगढ़ शहर के लगी प्रर्दशनी को लेकर व्यापारियों में रोष, व्यापार मडंल के नेतृत्व में समस्त व्यापारियों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुये कलेक्टर के नाम डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Trending news