पंजाब के कारोबारी को मिली धमकी, कहा सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा हश्र, CG से है कनेक्शन
Advertisement

पंजाब के कारोबारी को मिली धमकी, कहा सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा हश्र, CG से है कनेक्शन

पंजाब के कारोबारी को सिद्धू मूसेवाला जैसा हश्र करने की धमकी बिलासपुर के दो युवकों ने दी थी.

पंजाब के कारोबारी को मिली धमकी, कहा सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा हश्र, CG से है कनेक्शन

बिलासपुर: कारोबारी से 10 लाख फिरौती मांगने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने बिलासपुर के दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीसरे की तलाश जारी है. पकड़े गए आरोपियों ने खुद को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का आदमी बताया था. पैसा नहीं देने पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह हत्या करने की धमकी भी दी थी. गिरफ्तार आरोपियों में शक्ति सिंह और अफजल खान बिलासपुर के रहने वाले हैं.

बंटी-बबली ने लगाया लाखों का चूना, सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से 17 लाख रुपये ठगे

बता दें पंजाब लुधियाना के एक कारोबारी के पास 4 जून को अंतरराष्ट्रीय व भारतीय नंबरों से धमकी भरे कॉल आए थे. कॉल करने वालों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ गिरोह का सदस्य बताकर उनसे 10 लाख रुपए की मांग की और ऐसा नहीं करने पर सिद्धू मूसेवाला की तरह सजा भुगतने को तैयार रहने को कहा था. जिसके बाद कारोबारी ने पुलिस से शिकायत की थी.

कॉल डिटेल्स से मिली जानकारी
कारोबारी की शिकायत को लुधियाना पुलिस ने गंभीरता से लिया और आरोपियों के कॉल डिटेल्स खंगाले. आरोपियों का लोकेशन दिल्ली में पाया गया. पंजाब पुलिस ने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी. अब दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. 

बैंक अकाउंट खोलने का करते थे काम
बता दें कि आरोपियों ने रुपए ट्रांसफर करने के लिए कारोबारी को कथित तौर पर एक बैंक खाते का विवरण भी भेजा था. जांच में पाया गया कि शक्ति सिंह और अफजल खान दोनों ही बैंक अकाउंट खोलने का काम करते थे, और फिरौती की राशि इसी खाते में आता था. जिनका ATM ऑपरेट ये दोनों आरोपी करते थे.

'अग्निपथ' योजना पर बवाल, छात्रों के आंदोलन के कारण रद्द हुई कई ट्रेनें

सिद्धू मूसेवाला का हुआ था मर्डर
गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला पंजाब के गायक और कांग्रेस नेता थे, जिनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात शूटरों ने हत्या कर दी थी. विशेष रूप से, गोल्डी बरार ने गायक की हत्या की जिम्मेदारी ली थी और पंजाब पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया कि मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई प्रमुख साजिशकर्ता है. फिलहाल पंजाब पुलिस दोनो गिरफ्तार गैंगस्टरों से पुछताछ में जुटी है और आने वाले दिनो में कुछ बड़े खुलासे हो सकते है.

Trending news