छत्तीसगढ़ में चेहरे पर शुरू हुई सियासत, जानिए क्यों BJP कांग्रेस आमने-सामने
Advertisement

छत्तीसगढ़ में चेहरे पर शुरू हुई सियासत, जानिए क्यों BJP कांग्रेस आमने-सामने

छत्तीसगढ़ Chhattisgarh में बीजेपी ने प्रदेश नेतृत्व में परिवर्तन करते हुए विष्णुदेव साय Vishnudev Sai की जगह अरुण साव Arun Saw को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. वहीं प्रदेश में अब चेहरे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जमकर बयानबाजी हो रही है. 

छत्तीसगढ़ में चेहरे पर शुरू हुई सियासत, जानिए क्यों BJP कांग्रेस आमने-सामने

रायपुर। छत्तीसगढ़ Chhattisgarh की सियासत में इन दिनों जमकर हलचल देखने को मिल रही है. खास तौर पर बीजेपी में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस बीच प्रदेश में अब चेहरे पर भी सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में अपनी-अपनी पार्टी के लीडर को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है. कांग्रेस का कहना है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel के कद का कोई नेता नहीं है. जिस पर बीजेपी ने भी निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है. 

दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. विष्णुदेव साय Vishnudev Sai की जगह बीजेपी ने अरुण साव को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है, जबकि प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष के बदले जाने की भी अटकले चल रही है. क्योंकि अरुण साव Arun Saw के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दिल्ली पहुंचकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा JP Nadda से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही चर्चाओं को बाजार छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में गर्म है. इस सियासी उठक पटक के बीच छत्तीसगढ़ में अब चेहरे को लेकर भी सियासत हो रही है. 

कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कद का कोई नेता नहीं है, जबकि बीजेपी का कहना है कि पार्टी में बघेल के कद के कई नेता है. बीजेपी जिसे भी जिम्मेदार देगी वह अपना कर्तव्य निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

सीएम बघेल के कद का कोई नहीं: कांग्रेस 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने पर कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा कि ''भाजपा में कोई भी चेहरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कद का नहीं है, चार साल में चार बार अध्यक्ष बदले जाने के बाद भी भाजपा कोई एक चेहरा तय नहीं कर पाई है, छत्तीसगढ़ सरकार की योजना और सीएम भूपेश बघेल के काम के सामने भाजपा के सारे नेता बौने साबित हो गए हैं. भूपेश बघेल तेजी से छत्तीसगढ़ के विकास के लिए काम कर रहे हैं.''

हर कार्यकर्ता बघेल के कद काः बृजमोहन अग्रवाल
वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार किया, उन्होंने कहा कि ''भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता भूपेश बघेल के कद का है, जिसको भी पार्टी नेतृत्व जिम्मा देगी वो भूपेश बघेल से बड़े कद का साबित होगा. प्रदेश बीजेपी में सभी नेता काबिल है और सभी अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए के तैयार है.''

Trending news