दिल्ली पहुंचे हरियाणा के कांग्रेस विधायक, CM बघेल गए चंडीगढ़, जीत के आंकड़ों पर दिया ये बयान
Advertisement

दिल्ली पहुंचे हरियाणा के कांग्रेस विधायक, CM बघेल गए चंडीगढ़, जीत के आंकड़ों पर दिया ये बयान

रायपुर में रखे गए हरियाणा के कांग्रेस विधायक गुरुवार शाम चंडीगढ़ लौट गए. राज्यसभा चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस के पर्यवेक्षक बनाए गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उन्हें अपने साथ लेकर चंडीगढ़ रवाना हुए हैं.

दिल्ली पहुंचे हरियाणा के कांग्रेस विधायक, CM बघेल गए चंडीगढ़, जीत के आंकड़ों पर दिया ये बयान

रायपुर: हरियाणा कांग्रेस के 31 कांग्रेस विधायक दिल्ली रवाना हो गए हैं. उन्हे राज्यसभा के लिए वोटिंग से ठीक पहले चंदीगढ़ ले जाया जाएगा. विधायकों के साथ दीपेंद्र सिंह हुड्डा और अजय माकन भी दिल्ली गए. वहीं सीएम भूपेश बघेल चंडीगढ़ पहुंचे हैं. चंडीगढ़ के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया कि जीत कांग्रेस की होगी, आंकड़े उनके साथ है.

विशेष विमान से दिल्ली रवाना
गुरुवार शाम 4.30 बजे के बाद नवा रायपुर के रिसॉर्ट से हरियाणा के विधायकों को दो बसों में एयरपोर्ट ले जाया गया. उनके साथ भारी पुलिस बंदोबस्त भी था. वहां से सभी को विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना किया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ गए हैं. सभी लोग रात में चंडीगढ़ के एक होटल में ठहरेंगे.

ये भी पढ़ें: विदेशों में रंग बिखेर रहा है छत्तीसगढ का हर्बल गुलाल, इसे बनाने वाली महिलाओं को सीएम बघेल ने दी बधाई

एक सप्ताह रुके रायपुर में
हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की डर से कांग्रेस ने अपने विधायकों को रायपुर में एक सप्ताह के लिए रखा था. विधायकों की इस तरह बाड़ेबंदी की गई थी की कोई भी बाहरी व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं कर सकता था. इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरियाणा कांग्रेस के नेताओं का लगातार आना जाना लगा रहा.

क्या है चुनावी गणित
हरियाणा विधानसभा में 90 सीट है. ऐसे में राज्यसभा में जीत के लिए 31 वोटों की जरूरत होगी ही. कांग्रेस के पास वहां केवल 31 विधायक हैं. ऐसे में हर वोट अजय माकन के पक्ष में गिरना जरूरी है. यही कारण है कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव को लेकर परेशान थी और उसने अपने विधायकों को रायपुर पहुंचा दिया था.

LIVE TV

Trending news