CG News: शंकराचार्य सुलझाएंगे नक्सलवाद मसला? पक्ष-विपक्ष को दी ये सलाह, सरकार से मांगी जिम्मेदारी
Advertisement

CG News: शंकराचार्य सुलझाएंगे नक्सलवाद मसला? पक्ष-विपक्ष को दी ये सलाह, सरकार से मांगी जिम्मेदारी

Shankaracharya Swami Nischalanand Saraswati On Naxalism:छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद पर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बड़ा बयान दिया है.उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक दल नक्सलवाद को संरक्षण देना बंद कर दें तो नक्सलवाद खत्म हो जाएगा.

Shankaracharya Swami Nischalanand Saraswati On Naxalism

सत्य प्रकाश/रायपुर: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती (Shankaracharya Swami Nischalananda Saraswati) ने नक्सलवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पक्ष और विपक्ष के नेताओं द्वारा नक्सलवाद को प्रश्रय देना बंद हो जाये तो नक्सलवाद ऐसे ही समाप्त हो जाएगा. फिर भी नहीं हो तो ये मसला सुलझाने के लिए मुझे दे दो. वहीं हिन्दू राष्ट्र को लेकर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र होगा तो रामराज्य का मार्ग प्रशस्त होगा. 

हिंदू राष्ट्र के बारे में ये बात कही
हिंदू राष्ट्र के बजाय देश में रामराज्य की वकालत करने के सवाल पर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि हिंदू राष्ट्र होगा तो रामराज्य का मार्ग प्रशस्त होगा. कई जगह इसकी चर्चा हो रही है. ऋग्वेद में भी हिन्दू शब्द का प्रयोग हुआ है. सबके पूर्वज सनातनी हिन्दू हैं. अमेरिका में भी हिन्दू राष्ट्र की गूंज सुनाई दे रही है. 

आरक्षण का मैं पक्षधर हूं: स्वामी निश्चलानंद सरस्वती
वहीं आरक्षण के मुद्दे पर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि मैं आरक्षण के पक्ष में हूं, लेकिन सनातन धर्म के अनुसार हर वर्ग की आजीविका सुरक्षित होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री मजबूत रहेंगे तो हिंसा नहीं होगी
राम नवमी पर कुछ प्रदेशों में हिंसा के मसले पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बुलंद रहे तो हिंसा नहीं होगी. लड़ाने-भिड़ाने वाले राजनेता हैं. फूट डालों और राज करो वाले ही आज ज्यादातर राजनेता होते हैं. सवर्ण और असवर्ण में बांट रहे हैं. पूरे विश्व को 13 कंपनियां चला रही हैं. राजनेताओं में केवल देशी-विदेशी कंपनियों को ठेका देने का काम रह गया है. राजनेताओं को विकास की परिभाषा ही नहीं पता.

वनवासियों में सब आते हैं:शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद 
आदिवासी और वनवासी को लेकर देश-प्रदेश में हो रही चर्चा और आदिवासी हिन्दू नहीं है के विभिन्न बयानों को लेकर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने कहा कि आदिवासी शब्द ही भिड़ाने वाला है, ये परतंत्रता की देन है. वनवासी में सभी आ जाते हैं. आदिवासियों का भी गोत्र तो होगा ही और अगर गोत्र है तो वो भी ऋषि की संतान हुए.

नक्सलवाद ऐसे खत्म होगा:स्वामी निश्चलानंद सरस्वती
शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नक्सलवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. नक्सलवाद कैसे खत्म होगा? इस प्रश्न के जवाब में कहा कि पक्ष और विपक्ष के नेताओं का नक्सलवाद को संरक्षण देना बंद हो जाये तो नक्सलवाद ऐसे ही समाप्त हो जाएगा, फिर भी नहीं हो तो ये मसला सुलझाने के लिए मुझे दे दो.

Trending news