Chhattisgarh News: दिल्ली दौरे पर CM साय का खुलासा, सीएम पद की शपथ लेते समय क्या थी सबसे बड़ी चुनौती?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2342022

Chhattisgarh News: दिल्ली दौरे पर CM साय का खुलासा, सीएम पद की शपथ लेते समय क्या थी सबसे बड़ी चुनौती?

CM Sai Delhi Visit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे पर हैं. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान राज्य-केंद्र सहयोग बढ़ाने तथा छत्तीसगढ़ में सड़क विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई.

CM Vishnudeo Sai News

CM Vishnudeo Sai News:  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं. दोपहर 12 बजे उन्होंने संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सौजन्य मुलाकात की. इस मुलाकात का उद्देश्य राज्य और केंद्र के बीच सहयोग बढ़ाना था. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री साय ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके निवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात में छत्तीसगढ़ की सड़क विकास परियोजनाओं पर विशेष चर्चा हुई.

Chhattisgarh को Ayodhya तक सीधी कनेक्टिविटी दिलाने का प्रस्ताव, CM साय ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से की मुलाकात

आपको बता दें कि एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके मन में सबसे बड़ी चुनौती क्या थी? इसके बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि लोगों का विश्वास कैसे जीता जाए? छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण के दौरान अपनी सबसे बड़ी चुनौती लोगों का विश्वास हासिल करना बताया. उन्होंने पीएम मोदी की गारंटियों को मात्र 100 दिनों में पूरा करने की उपलब्धि को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि उनके सामने चुनौती यह थी कि लोगों का विश्वास कैसे जीता जाए? उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का काम 100 दिन में हुआ है. जिसके चलते लोगों को सरकार पर भरोसा है. लोगों का कहना है कि सभी काम सुचारू रूप से हो रहे हैं. सरकार लोगों में विश्वास कायम करने में सफल रही.

CM साय ने रेल मंत्री से मिलकर कर ली बड़ी डील, कई जिलों में पहली बार पहुंचेगी ट्रेन

सीएम साय ने नितिन गडकरी से की मुलाकात
दिल्ली दौर के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर अयोध्या और दूरदराज के आदिवासी इलाकों में सड़क संपर्क सुधारने के उद्देश्य से नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर चर्चा की. बता दें कि मुख्य प्रस्तावों में कई मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करना, ग्रेड सेपरेटर के साथ सुरक्षा बढ़ाना और मौजूदा सड़कों को चार लेन चौड़ा करना शामिल था.

बैठक में उपमुख्यमंत्री अरुण साव, वित्त मंत्री ओपी चौधरी और अन्य अधिकारी मौजूद थे. परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इन प्रस्तावों पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया और राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए पूरा सपोर्ट देने की बात कही. सीएम साय ने मंत्री नितिन गडकरी को रायपुर में भारतीय सड़क कांग्रेस के 83वें वार्षिक सत्र में आमंत्रित भी किया.

Trending news