स्कूल, कॉलेज में सप्लाई होता था ड्रग्स, पुलिस ने नशे के कारोबार का ऐसे किया भंडाफोड़
Advertisement

स्कूल, कॉलेज में सप्लाई होता था ड्रग्स, पुलिस ने नशे के कारोबार का ऐसे किया भंडाफोड़

राजधानी की क्राइम ब्रांच पुलिस ने नशे के इंजेक्शन का कारोबार करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. कुल चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. पढ़िए पूरी खबर...

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ड्रग माफियाओं पर कार्रवाई के आदेश का असर राजधानी भोपाल में दिखने लगा है. क्राइम ब्रांच ने ऐशबाग और छोला क्षेत्र से नशे के इंजेक्शन का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह भोपाल शहर में नशीले इंजेक्शन सप्लाई करता था. आरोपियों के पास से Buprenorphine injection, Pheniramine injection के कुल 184 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कृषि कानून के तहत 24 घंटे में शिकायत का हुआ समाधान, CM शिवराज ने Tweet कर दी जानकारी

स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल के छात्रों को होता था सप्लाई
पुलिस ने बताया कि नशे के इंजेक्शनों की ज्यादातर सप्लाई कॉलेज, स्कूल और हॉस्टल में रहने वाले युवाओं के पास ऊंचे दामों में की जाती थी. जो इंजेक्शन बरामद किए गए हैं, वो नारकोटिक्स ड्रग की श्रेणी में आते हैं. इस नशे की लत से युवा आर्थिक और शारीरिक रूप से कमजोर होकर अपना भविष्य खराब कर लेते हैं.

ग्राहक बनकर किया गिरोह का भंडाफोड़
थाना क्राइम ब्रांच भोपाल को नशे के सौदागरों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया. क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ग्राहक बनाकर उसे नशे का इंजेक्शन खरीदने भेजा. इसके बाद टीम ने मौके पर दबिश दी. जहां से भारी मात्रा में निडिल/इंजेक्शन और डिस्पोजेबल सीरिंज बरामद की गई. कैची छोला थाना क्षेत्र में रहने वाले आरोपी रोहित कुचबंदिया, सुमित कुचबंदिया  नशे के इंजेक्शन बेचते थे और मौके पर ही युवाओं को नशे का इंजेक्शन लगाते थे.

ऐसे तैयार होता था नशे का डोज
आरोपियों से पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि दो तरह के इंजेक्शन को मिलाकर 04 एम.एल. का एक डोज बनाया जाता था. जिसे सीरिंज के जरिए नश में लगाया जाता था. एक ही सिरिंज का उपयोग कई व्यक्तियों के लिये किया जाता था, जो दूसरी बीमारी फैलाने में भी घातक होता है.

ऐशबाग क्षेत्र में भी दी गई दबिश
थाना ऐशबाग क्षेत्र अंतर्गत भी क्राइम ब्रांच ने इंजेक्शन को खरीदने के बाद मौके पर दबिश दी. इस दौरान आसिफ नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से भारी मात्रा में निडिल/इंजेक्शन और डिस्पोजेबल सिरिंज बरामद की गईं. यहां पर भी इंजेक्शन खरीदने वाले व्यक्ति को मौके पर ही इंजेक्शन नश में लगाया जाता है.

मेडिकल स्टोर संचालक भी गिरफ्तार
पुलिस ने एक मेडिकल स्टोर के विक्रेता अनिल बलवानी लालघाटी को भी हिरास्त में लेकर पूछताछ शुरू की है. मेडिकल स्टोर के मालिक की अनियमितता के संबंध में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
रोहित कुचबंदिया- उम्र 28 साल, निवासी गणेश मंदिर के पास कैचि छोला, भोपाल
सुमित कुचबंदिया- उम्र 19 साल, निवासी गणेश मंदिर के पास कैचि छोला, भोपाल
आसिफ उम्र 19 साल निवासी, बागफरतअफजा, भोपाल
अनिल बलवानी उम्र 32 साल निवासी लालघाटी भोपाल (मेडिकल स्टोर का संचालक)

ये भी पढ़ें: रिश्ता शर्मसारः शादी में आए चाचा ने उठाया मौके का फायदा, भतीजी के साथ किया Rape

ये भी पढ़ें: अनूठी शादी: दूल्हा-दुल्हन ने बारातियों को दिया ऐसा तोहफा, जिसकी हर कोई कर रहा तारीफ...

WATCH LIVE TV

Trending news