सुकमा IED ब्लास्ट में घायल CRPF 208वीं कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास शहीद
Advertisement

सुकमा IED ब्लास्ट में घायल CRPF 208वीं कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास शहीद

शहीद विकास कुमार को सोमवार दोपहर करीब 12 बजे अंतिम सलामी दी गई. श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजनों के साथ मुजफ्फरनगर भेजा गया है. 

शहीद विकास कुमार

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार सुबह इलाज के दौरान कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए. रायपुर में अंतिम सलामी के बाद शहीद के पार्थिव शरीर को परिजनों के साथ उनके गृहग्राम भेजा गया है. CRPF (Central Reserve Police Force) की 208वीं बटालियन में तैनात विकास कुमार रविवार को सुकमा में अपनी टीम के साथ सर्चिंग पर निकले थे. उसी दौरान IED (Improvised Explosive Device) के धमाके में वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

रायपुर के निजी अस्पताल ले जाया गया
ब्लास्ट में घायल विकास को उनके साथियों ने रेस्क्यू किया और तुरंत हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. सोमवार सुबह उपचार के दौरान डिप्टी कमांडेंट को वीरगति प्राप्त हुई. सीआरपीएफ के कोबरा (Commando Battalions for Resolute Action) बटालियन में तैनात विकास उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा बेटी और बेटा हैं.

यह भी पढ़ेंः- लालची पिता ने 4 लाख रुपए के लिए बेच दी नाबालिग बेटी, राजस्थान के लड़के से किया सौदा

पार्थिव शरीर को भेजा गया गृहग्राम

शहीद डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार को माना स्थित चौथी बटालियन में अंतिम सलामी दी गई. इस दौरान रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे, गृह विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, डीजीपी डीएम अवस्थी सहित पुलिस और सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. श्रद्धांजलि कार्यक्रम और अंतिम सलामी के बाद शहीद विकास कुमार के पार्थिव शरीर को मुजफ्फरनगर उनके पैतृक गांव भेजा गया.

आईइडी निष्क्रीय करने के दौरान हुआ हादसा
शहीद विकास कुमार अपनी टीम के साथ सुकमा के किस्टराम इलाके में सर्चिंग कर रहे थे. इस इलाके में पहले भी IED ब्लास्ट की घटनाएं हो चुकी हैं. विकास को रास्ते में एक आईइडी दिखाई दिया, जिसे नक्सलियों ने प्लांट किया था. डिफ्यूज करने के दौरान आईइडी में विस्फोट हुआ जिसमें विकास बुरी तरह घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ेंः-

मध्य प्रदेश में कब से खुलेंगे बच्चों के स्कूल? आज शिक्षा मंत्री की बैठक में हो सकता है फैसला

ऐसे करें सुबह की शुरुआत, तनाव से रहेंगे दूर और अच्छा बीतेगा सारा दिन

गांव के पास अठखेलियां करते दिखे 'वनराज', आप भी देखिए टाइगर का ये मजेदार VIDEO​

जानिए क्या है 'होशंगाबाद कार्रवाई', जिससे किसानों को कृषि कानूनों की सफलता समझा रही BJP​

WATCH LIVE TV

Trending news