छत्तीसगढ़: Women’s Day पर पूर्व सैनिक की विधवा का सपना साकार, सैनिक कल्याण बोर्ड ने दिया रोजगार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh651230

छत्तीसगढ़: Women’s Day पर पूर्व सैनिक की विधवा का सपना साकार, सैनिक कल्याण बोर्ड ने दिया रोजगार

जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की पहल से पूर्व सैनिक की विधवा को सशक्त कर व्यवसाय के संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं.

पूर्व सैनिक की विधवा का सपना साकार

राजनांदगांव:  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव शहर में महिला सशक्तिकरण की झलक देखने मिली. जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की पहल से पूर्व सैनिक की विधवा को सशक्त कर व्यवसाय के संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं. कई वर्षों से अपने दो बच्चों का लालन-पालन की बाट जोह रही सुषमा तिवारी को अब रोजगार का सहारा मिला गया है.

राजनांदगांव के लक्ष्मी नगर साईं दर्शन कॉलोनी में रहने वाली पूर्व सैनिक की विधवा सुषमा तिवारी को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के द्वारा उन्हें ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण दिया गया. वे जब इस प्रशिक्षण से दक्ष हो गई तो उनके व्यवसाय के लिए शासन की योजना से मदद देते हुए ब्यूटी पार्लर खुलवाया गया है. जिसका आज नगर की प्रथम महिला हेमा देशमुख ने शुभारंभ के किया.

ब्यूटी पार्लर के शुभारंभ होने पर सुषमा तिवारी ने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का आभार जताया और कहा कि जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का साथ नहीं मिलता तो वे कुछ नहीं कर पाती. वहीं इस अवसर पर महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि वे सैनिक कल्याण बोर्ड के इस कार्य की सराहना करती हैं. महापौर ने इस नई शुरुआत के लिए सुषमा तिवारी को शुभकामनाएं भी दी. सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों ने इस तरह की और महिलाओं की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने की बात कही.

Trending news