रायपुर: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, गंभीर बनी हुई है उनकी हालत

डॉक्टरों के मुताबिक अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ा था. नारायण अस्पताल ने अजीत जोगी के स्वास्थ्य को लेकर जो मेडिकल बुलेटिन जारी की थी उसके मुताबिक गंगा इमली (जंगली फल) खाने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा. उनकी श्वसन नली में इमली का बीज फंस गया था. 

रायपुर: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, गंभीर बनी हुई है उनकी हालत
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की फाइल फोटो.

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर है. वह कोमा में चले गए हैं. आठ डॉक्टरों की टीम अजीत जोगी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है. अजीत जोगी का इलाज रायपुर के नारायणा अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक अजीत जोगी के ​लिए अलगे 48 घंटे बेहद अहम हैं. आपको बता दें कि अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बीते 9 मई को नारायण अस्तपाल में भर्ती कराया गया था.

छत्तीसगढ़ में 4 दिनों से नहीं आया कोरोना का नया केस, कुल 59 मरीजों में से 49 हुए पूर्णत: स्वस्थ

डॉक्टरों के मुताबिक अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ा था. नारायण अस्पताल ने अजीत जोगी के स्वास्थ्य को लेकर जो मेडिकल बुलेटिन जारी की थी उसके मुताबिक गंगा इमली (जंगली फल) खाने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा. उनकी श्वसन नली में इमली का बीज फंस गया था. नारायणा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने बताया था कि अजीत जोगी फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं. डॉ सुनील खेमका ने बताया था कि अजीत जोगी के लिए अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम हैं.

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुरू किया अपनी टीम का गठन, घोषित किए 24 जिलाध्यक्ष

आपको बता दें कि अजीत जोगी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं. उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा की परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी. अजीत जोगी आईएएस पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीति में शामिल हुए और छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने. अजीत जोगी साल 2004 में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. राजधानी रायपुर से करीब 140 किलोमीटर दूर गरियाबंध के पास जोगी की कार सड़क किनारे एक पेड़ से टकरा गई थी. इस दुर्घटना के बाद से ही अजीत जोगी व्हील चेयर पर हैं. वह राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं.

WATCH LIVE TV