MP: दस रुपये के लिए एक दोस्त ने ले ली दूसरे की जान, कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन
Advertisement

MP: दस रुपये के लिए एक दोस्त ने ले ली दूसरे की जान, कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन

मध्य प्रदेश के सागर जिले में दस रुपये के लिए एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी. 

MP: दस रुपये के लिए एक दोस्त ने ले ली दूसरे की जान, कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन

अतुल अग्रवाल/सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में दस रुपये के लिए युवक की हत्या का मामला सामने आया है. सागर के बांदरी कस्बे के आगासिस तिराहे पर बुधवार को जेब से दस रुपये का नोट निकालने को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने दूसरे की गर्दन पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. घटना सुबह करीब 11.30 बजे की है.

बांदरी पुलिस के मुताबिक पेशे से मजदूर लक्ष्मण अहिरवार (35), लच्छू आदिवासी (55) और सुंदर अहिरवार (30) आपस में खड़े होकर किसी बात पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान लक्ष्मण ने सुंदर की शर्ट की जेब में रखा दस रुपये का नोट निकाल लिया. लक्ष्मण ने पैसे सुंदर की जेब से निकाले थे, लेकिन साथ में खड़ा लच्छू आदिवासी उसके साथ गाली-गलौच करने लगा. सुंदर ने दोनों को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनी. 

लच्छू को जब लक्ष्मण ने गाली देने से मना किया तो उसने लक्ष्मण की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया. लक्ष्मण जमीन पर गिर गया. थाना प्रभारी रवि भूषण पाठक ने बताया घटना की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची. लक्ष्मण की गर्दन के बाएं हिस्से पर गहरा घाव था और खून बह रहा था. पुलिस उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में लक्ष्मण की मौत हो गई.

इस घटना को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी लच्छू आदिवासी फरार है. पोस्टमार्टम के बाद लक्ष्मण के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया. मृतक लक्ष्मण की बहन सोना बाई आई थी. उसने बताया कि लक्ष्मण को खाना खाने के लिए घर बुलाया गया था. यदि वह घर आ जाता तो उसकी जान नहीं जाती. पोस्टमार्टम हाउस के एक कर्मचारी ने मृतक की बहन से पोस्टमार्टम के तीन सौ रुपए मांगे.

उसके पास मात्र 30 रुपए थे. पोस्टमार्टम करने वाले कर्मचारी ने उससे 30 रुपए लेकर शव दिया. सोना बाई ने रोते हुए कहा यदि तीन सौ रुपए होते तो वह साड़ी खरीदकर पहनती. गौरतलब है कि पोस्टमार्टम करने वाले कर्मचारियों को वेतन मिलता है. वे पैसा नहीं मांग सकते. जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. वीएस तोमर से जब इसकी शिकायत की गई तो उन्होंने जांच कराने और दोषी पाए जाने पर पोस्टमार्टम कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही.

Trending news