MP: सतना जेल में रासुका के दो कैदी Corona पॉजिटिव, कलेक्टर ने इंदौर के DM को दी यह सलाह
Advertisement

MP: सतना जेल में रासुका के दो कैदी Corona पॉजिटिव, कलेक्टर ने इंदौर के DM को दी यह सलाह

मध्य प्रदेश के सतना जिले की केंद्रीय जेल में 2 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप मच गया है. ये दोनों इंदौर से लाए गए थे. इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई थी. दोनों कैदियों को इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

MP: सतना जेल में रासुका के दो कैदी Corona पॉजिटिव, कलेक्टर ने इंदौर के DM को दी यह सलाह

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले की केंद्रीय जेल में 2 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप मच गया है. ये दोनों इंदौर से लाए गए थे. इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई थी. दोनों कैदियों को इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है. दोनों कैदियों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों को भी होम क्वारेंटाइन किया गया है. 

NSA के दो बंदियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने जेल के आसपास के 500 मीटर के इलाके को सील करवा दिया है. साथ ही बैरकों को सैनिटाइज करने का आदेश दिया था. 

मध्य प्रदेश में 14 अप्रैल के बाद हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन, सीएम शिवराज ने दिए संकेत

कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बताया कि जिले के लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ये दोनों बंदी स्थानीय समाज से संबंधित नहीं हैं. ये बाहर से आये हैं, संदिग्ध होने के कारण सुरक्षा के लिहाज से इन्हें शुरू से ही अलग रखा गया था.

ये भी पढ़ें : MP: डिसइंफेक्शन टनल सचमुच कोरोना संक्रमण से बचाती है? कहीं पछताना न पड़ जाए...

कलेक्टर ने बताया कि जेल में ही कैदियों की सैम्पलिंग कराई गई है. लिहाजा इन दोनों कैदियों के संपर्क में आये करीब 25 जवानों सहित 1 दर्जन कैदियों को क्वॉरन्टाइन कर दिया गया है. हाल-फिलहाल जिले में कोई विशेष पाबंदी नहीं लगाई जाएगी. 

इतना ही नहीं कलेक्टर ने इंदौर कलेक्टर को पत्र लिखकर इन दोनों आरोपियों यहां तक छोड़ने आने वाले 7-8 पुलिस जवानों को भी क्वॉरंटीन करने को कहा था.

Trending news