'दिल्ली-NCR' की तर्ज पर विकसित होंगे MP के ये 4 जिले, मेट्रो भी चलेगी, नौकरियों की होगी भरमार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2399388

'दिल्ली-NCR' की तर्ज पर विकसित होंगे MP के ये 4 जिले, मेट्रो भी चलेगी, नौकरियों की होगी भरमार

Metro City In MP: मध्य प्रदेश में जल्द ही दिल्ली-NCR की तर्ज पर मेट्रो सिटी विकसित होने वाली है. CM मोहन यादव ने इसकी घोषणा की है. प्रदेश के चार जिलों के कुछ हिस्सों को जोड़कर ये सिटी विकसित की जाएगी, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ेगी.

MP Metro City

CM Mohan Yadav Announce To Built Metropolitan City: मध्य प्रदेश के युवाओं को अब नौकरी के लिए प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. राज्य की अर्थव्यवस्था भी जल्द ही तेज रफ्तार पकड़ेगी. ऐसा इसलिए हो सकेगा क्योंकि अब प्रदेश में 'दिल्ली-NCR' की तर्ज पर मेट्रो सिटी विकसित होगी. CM मोहन यादव ने प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए इस बात का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जल्द ही एक मेट्रोपोलिटन सिटी की घोषणा होगी.

MP में मेट्रो सिटी
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मध्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने और वाणिज्यिक के साथ-साथ व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य में एक मेट्रो सिटी को विकसित किया जाएगा. 

4 जिलों के कुछ हिस्सों को मिलाकर बनाया जाएगा
CM मोहन यादव ने बताया कि मेट्रो सिटी को चार जिलों के कुछ हिस्सों को मिलाकर बनाया जाएगा. इन जिलों में इंदौर, उज्जैन, देवास और धार जिले के कुछ हिस्से शामिल रहेंगे.  

विकसित होंगे MP के ये 4 जिले
इंदौर, उज्जैन, देवास और धार जिले के कुछ हिस्सों को मिलाकर एक मेट्रो सिटी बनने से इन चारों जिलों का भी विकास होगा. युवाओं के लिए रोजगार के मौके बढ़ेगें और अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. 

व्यापारियों को होगा लाभ
इंदौर, उज्जैन, देवास और धार चारों ही जिले प्रदेश के इंडस्ट्रियल एरिया हैं. ऐसे में इन चारों जिलों के हिस्सों को मिलाकर मेट्रो सिटी बनाने से व्यापारियों को काफी मुनाफा पहुंचेगा और अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ेगी.  

ये भी पढ़ें-  एमपी सरकार का बड़ा आदेश; जन्माष्टमी पर इस बार नहीं होगी स्कूलों में छुट्टी, ये है वजह

और शहरों का भी होगा विकास
CM मोहन ने कहा कि इन चार जिलों की तर्ज पर भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर जैसे महानगरों को भी विकसित किया जाएगा, जिससे प्रदेश में व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा मिले. 

ये भी पढ़ें- भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय बांसुरी है बेहद शुभ, इन उपायों को करने से दूर होगी जीवन की परेशानियां

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news