लोकसभा चुनाव 2019: आज छत्तीसगढ़ दौरे पर PM मोदी, फूकेंगे चुनावी शंखनाद

लोकसभा चुनाव 2019 के आगाज के लिए छत्तीसगढ़ में मोदी की पहली सभा होने जा रही है.

लोकसभा चुनाव 2019: आज छत्तीसगढ़ दौरे पर PM मोदी, फूकेंगे चुनावी शंखनाद
रायगढ़ में 55 मिनट रुकेंगे PM मोदी. (फाइल फोटो)

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को रायगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. वह सुबह दस बजे रायगढ़ के कोड़ातरई में जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के नेताओं ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 के आगाज के लिए छत्तीसगढ़ में मोदी की पहली सभा होने जा रही है. राज्य में प्रधानमंत्री के प्रवास के लिए छत्तीसगढ़ भाजपा ने तैयारी पूरी कर ली है.

भोपाल दौरे से पहले लगे 'रामभक्‍त' राहुल गांधी के बैनर, कमलनाथ को बताया 'हनुमान भक्‍त'

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. राज्य में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राज्य में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी को 90 सीटों में से केवल 15 सीटों पर ही सफलता मिली थी. राज्य में 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 11 सीटों में से 10 सीटों पर जीत हासिल की थी.

महिलाओं के खतना के मुद्दे को को चुनावी घोषणापत्र में शामिल करें दल: बोहरा महिलाओं की मांग

वहीं प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के चलते रायगढ़ में सुरक्षाबलों की तैनाती पर विशेष ध्यान दिया गया है. पीएम मोदी के दौरे के चलते पूरे जिले में अलर्ट जारी किया गया है और हर आने-जाने वाले वाहन की कड़ाई से जांच की जा रही है. बीते मंगलवार को एसपीजी की टीम ने कोड़ातराई में भी सभा स्थल का जायजा लिया और बुधवार को भी तीन हजार जवानों ने कार्यक्रम के लिए मॉक ड्रिल किया. बता दें पीएम मोदी आज दिल्ली से रवाना होकर झारसगुड़ा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह सेना के हेलीकॉप्टर से रायगढ़ के कोड़ातराई के सभा स्थल पहुंचेंगे. (इनपुटः भाषा से भी)