Lok Sabha Election: धार में पकड़ाई अवैध हथियार फैक्ट्री, लोकसभा चुनावों के दौरान पुलिस का तगड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2162694

Lok Sabha Election: धार में पकड़ाई अवैध हथियार फैक्ट्री, लोकसभा चुनावों के दौरान पुलिस का तगड़ा एक्शन

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के धार में पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी है. लोकसभा चुनाव के दौरान STF की सूचना पर यहां से बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ 2 आरोपियों को पकड़ा गया है.

Lok Sabha Election: धार में पकड़ाई अवैध हथियार फैक्ट्री, लोकसभा चुनावों के दौरान पुलिस का तगड़ा एक्शन

Lok Sabha Election 2024: धार। देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है. इस बीच नेताओं के साथ चुनाव आयोग, पुलिस और प्रशासन एक्टिव हो गया गया है. सभा स्थानों पर अवैध चीजों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. धार में भी पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. यहां आचार संहिता लगने के बाद अवैध फायर आर्म्स तस्करी और निर्माण के मामले का मनावर पुलिस पर्दाफाश किया है. मामले में 2 आरोपियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश
स्पेशल टास्क फोर्स STF से मिली सूचना के आधार पर धार पुलिस ने कार्रवाई की है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. अवैध फायर आर्म्स तस्कर व निर्माता के विरुद्ध मनावर पुलिस ने अवैध आर्म्स निर्माण फैक्ट्री (कारखाना) का पर्दाफाश किया है.

भारी में फैक्ट्री बरामद
पुलिस ने अवैध फायर आर्म्स के निर्माता व तस्करों के विरुद्ध कारवाई करते हुए 2 आरोपियों को रंगे हाथ अवैध फायर आर्म्स बेचते व निर्माण करते हुए गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के कब्जे से कुल 8 देशी पिस्टल, 6 देशी कट्टे, 22 जिंदा कारतूस तथा हथियार बनाने के उपकरण जब्त किए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इसकी कीमत 4 लाख 57 हजार रुपए है.

दो आरोपी गिरफ्तार
गिरफ्तार तस्कर आरोपी पूनमचंद लोधी निवासी तेजाजी मोहल्ला ग्राम कोदरिया थाना बड़गोंदा जिला इंदौर के विरुद्ध हत्या का प्रयास, रंगदारी, मारपीट, आर्म्स एक्ट आदि के 15 गंभीर अपराध दर्ज है. वहीं हथियार बनाने वाले सुरजीत भाटिया निवासी लालबाग-धामनोद हाल मुकाम सिंघाना के खिलाफ धार व इंदौर में अवैध हथियार के कुल 3 अपराध दर्ज हैं.

चार चरणों में है चुनाव
16 मार्च, शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लग गई है. इसी के तहत पुलिस और प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. देश में 7 चरणों में होने वाले चुनाव में मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटों के लिए 4 चरण होंगे. इसमें 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को वोटिंग होगी. सभी का रिजल्ट एक साथ 4 जून को आएगा.

Trending news