Kamal Nath Poster: छिंदवाड़ा में लगे 'भावी मुख्यमंत्री' के पोस्टर, कमलनाथ पर फिर टिकी सबकी नजरें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2141636

Kamal Nath Poster: छिंदवाड़ा में लगे 'भावी मुख्यमंत्री' के पोस्टर, कमलनाथ पर फिर टिकी सबकी नजरें

Chhindwara News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बार फिर चर्चा में हैं, क्योंकि उनके गढ़ छिंदवाड़ा में लगाए गए कुछ पोस्टर सबका ध्यान खींच रहे हैं, क्योंकि इन पोस्टर में कमलनाथ को 'भावी मुख्यमंत्री' बताया गया है.

चर्चा में कमलनाथ का पोस्टर

Chhindwara Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें चलने के बाद सबकी नजरें उन्हीं पर टिकी हैं, भले ही वह बीजेपी में जाने की खबरों का खंडन कर चुके हैं. लेकिन अब फिर कुछ ऐसा हुआ है, जिससे एक बार फिर सबका ध्यान कमलनाथ की तरफ चला गया है. दरअसल, छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं देने के लिए कुछ पोस्टर लगाए गए हैं, इन पोस्टर में कमलनाथ को 'भावी मुख्यमंत्री' बताया गया है, जिससे यह पोस्टर प्रदेश की सियासत में चर्चा का विषय बन गए हैं. वहीं बीजेपी ने भी इस मामले में तंज कसना शुरू कर दिया है. 

'भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ.' 

दरअसल, एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ पूरी तरह से छिंदवाड़ा में एक्टिव हैं, वहीं दूसरी तरफ उनका पोस्टर चर्चा में है. कमलनाथ को पोस्टर में  'भावी मुख्यमंत्री' बताया गया है. जबकि दिसंबर में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी बंपर बहुमत के साथ अपनी सरकार भी बना चुकी है. ऐसे में चुनाव के तीन महीने बाद कमलनाथ को 'भावी मुख्यमंत्री' बनाए जाने का पोस्टर लगाना लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है. 

बता दें कि कमलनाथ को 'भावी मुख्यमंत्री' बताए जाने के पोस्टर विधानसभा चुनाव के पहले भी लगे थे, लेकिन तब चुनाव हो रहे थे, ऐसे में उन पोस्टर की राजनीति समझ में आती थी. लेकिन अब फिर से यह पोस्टर लगाए जाने के बाद सियासी जानकार यह अंदाजा लगाने में जुटे हैं कि जल्दबाजी में गफलत हुई है या सच में इसके पीछे कोई सियासी कहानी है. 

बीजेपी ने कसा तंज 

कांग्रेस के पोस्टर में कमलनाथ को 'भावी मुख्यमंत्री' बताए जाने पर बीजेपी ने तंज भी कसा है. बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्टर करते हुए लिखा 'मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव के पूर्व अपने नाम के आगे  खूब "भावी-अवश्यंभावी" लिखवाया. खूब सपने देखे. चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. नतीजों के बाद कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष पद भी गया और नेता प्रतिपक्ष भी नहीं बन पाये.लेकिन पद की चाह अभी भी खत्म नहीं हो रही है. अब छिन्दवाड़ा में राजीव भवन के सामने आज लगे एक होर्डिंग में फिर ख़ुद के नाम के आगे "भावी" लिखवा लिया...?
पता नहीं जब सब कुछ लूट गया, फिर भी सपने देखना बंद क्यों नहीं कर रहे है. ? जबकि वास्तविकता यह है कि अब तो खुद कांग्रेसजन ही इनके नाम के आगे "भावी कांग्रेसी" लिखने लगे है.'

कमलनाथ पर सबकी नजरें 

पूर्व सीएम कमलनाथ पर फिलहाल सबकी नजरें टिकी हैं, कुछ दिनों पहले बेटे नकुलनाथ के साथ उनके बीजेपी में जाने की खबरें शुरू हुई थी, लेकिन 10 दिन तक दिल्ली में रहने के बाद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा लौटकर कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की खबरों का खंडन किया था. वहीं मध्य प्रदेश में 2 मार्च से शुरू हुई राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में भी कमलनाथ मुरैना में शामिल हुए थे, पहले उन्होंने पूरे पांच दिन तक यात्रा में शामिल होने की बात कही थी, लेकिन बाद में वह वापस छिंदवाड़ा लौट आए थे. यही वजह है कि फिलहाल कमलनाथ पर सबकी नजरें बनी हुई है. 

छिंदवाड़ा में एक्टिव हैं कमलनाथ 

लोकसभा चुनाव के नजरिए से भी कमलनाथ पूरी तरह से छिंदवाड़ा में एक्टिव नजर आ रहे हैं. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट कमलनाथ का गढ़ माना जाता है, वह यहां से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं. पिछले चुनाव में उनके बेटे नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी. ऐसे में इस बार भी चुनाव को लेकर उन्होंने खुद मोर्चा संभाला है, क्योंकि बीजेपी भी नाथ के गढ़ में पूरा दम लगाने की तैयारी में है. ऐसे में इन सब के बीच लगाए गए कमलनाथ के पोस्टर चर्चा में तो जरूर रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी तैयार, जल्द आएगी प्रत्याशियों की लिस्ट

Trending news