मध्यप्रदेश में गुजरती सिकंदराबाद-दानापुर ट्रेन में लूटपाट

जैसे ही ट्रेन सोनतलाई स्टेशन के समीप पहुंची, तभी अचानक कुछ बदमाशों ने जंजीर खींचकर ट्रेन को रोक दिया और एसी कोच बी-चार सहित कुछ अन्य डिब्बों में लूटपाट की.

मध्यप्रदेश में गुजरती सिकंदराबाद-दानापुर ट्रेन में लूटपाट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जबलपुर: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले से गुजरते वक्त सिकंदराबाद-दानापुर (पटना) सुपरफास्ट ट्रेन को बदमाशों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात को निशाना बनाया. बदमाशों ने वातानुकूलित कोच में महिला के जेवरात व एक यात्री का मोबाइल फोन लूट लिया. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, गाड़ी संख्या 12791 सिकंदराबाद-पटना सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार की रात को 12 बजे इटारसी से जबलपुर की ओर रवाना हुई. जैसे ही ट्रेन सोनतलाई स्टेशन के समीप पहुंची, तभी अचानक कुछ बदमाशों ने जंजीर खींचकर ट्रेन को रोक दिया और एसी कोच बी-चार सहित कुछ अन्य डिब्बों में लूटपाट की.

राजभवन के सामने लूट मामले में आरोपी की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

यात्रियों के विरोध करने पर बदमाशों ने मारपीट भी की, वहीं घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने जाते-जाते ट्रेन में पथराव भी किया. घटना की जानकारी मिलने पर जबलपुर व इटारसी से बड़ी संख्या में रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेल पुलिस व स्थानीय पुलिस के जवान और अधिकारी मौके पर पहुंचे. सुरक्षा बल इटारसी स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज के जरिए लुटेरों का पता करने में लगी है.

दिल्लीः नारायणा इलाके में पिस्टल की नोंक पर व्यापारी से 70 लाख रुपये की लूट

पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने शुक्रवार को सिकंदराबाद-दानापुर (पटना) सुपरफास्ट ट्रेन में लूटपाट की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं. पुलिस लूटपाट करने वाले अपराधियों की तलाश कर रही है और जल्द से अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में लगी है.