मध्य प्रदेशः सीएम शिवराज को घेरने कांग्रेस ने बुधनी को बनाया चुनावी मुद्दा
Advertisement

मध्य प्रदेशः सीएम शिवराज को घेरने कांग्रेस ने बुधनी को बनाया चुनावी मुद्दा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में अपने बेटे कार्तिकेय चौहान को सक्रिय कर रखा है. 

बुधनी विधानसभा क्षेत्र से 1990 में शिवराज सिंह चौहान विधायक बने थे

विवेक पटैया/भोपाल/नई दिल्लीः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा क्षेत्र बुधनी मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है. कांग्रेस बुधनी को बड़ा मुद्दा बनाकर पूरे प्रदेश में प्रचारित करने जा रही है. दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधनी पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. कारण है कि बीजेपी ने भी अपनी विशेष रणनीति के तहत छिंदवाड़ा में कमलनाथ, गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया, और झाबुआ-रतलाम में कांतिलाल भूरिया को घेरने की विशेष रणनीति बनाई है. इसका जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी बुधनी की  रणनीति को बनाया है.

रिपोर्ट तैयार करके विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रचारित करेगी
पिछले दिनों कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र का दौरा भी किया है. बुधनी में क्या विकास हुआ, बुधनी की जनता शिवराज सिंह चौहान के बारे में क्या कहती है, यह सब एक रिपोर्ट तैयार करके प्रदेश की 229 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रचारित करेगी. मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुधनी जहां से वह चुनाव लड़ते हैं कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की जमावट का एक हिस्सा होने जा रहा है. 

मध्य प्रदेश में BJP के सामने कांग्रेस एक बड़ी चुनौती
कांग्रेस की रणनीति से बीजेपी के हाथ पैर फूल गए हैं. मध्य प्रदेश में BJP के सामने कांग्रेस एक बड़ी चुनौती बन कर आ रही है. BJP के चेहरे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी विधानसभा बुधनी के साथ-साथ प्रदेश की 229 विधानसभा सीटों पर प्रचार करना है. ऐसे में बुधनी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान कम ही रह पाएंगे इसका भी फायदा कांग्रेस उठा सकती है.

सीएम शिवराज ने बुधनी में अपने बेटे कार्तिकेय को सक्रिय कर रखा है
कांग्रेस बुधनी से किसी मजबूत उम्मीदवार को खड़ा कर सकती है. जो शिवराज सिंह चौहान को चुनौती दे सके. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में अपने बेटे कार्तिकेय चौहान को सक्रिय कर रखा है. कार्तिकेय के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी साधना सिंह समय-समय पर बुधनी विधानसभा के दौरे करती रहती हैं. बता दें बुधनी विधानसभा क्षेत्र से 1990 में शिवराज सिंह चौहान विधायक बने थे. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस हरिसिंह को 22810 वोट से हराया था.

Trending news