MP Daily Current Affairs 25 August 2022: ये हैं 25 अगस्त के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1318380

MP Daily Current Affairs 25 August 2022: ये हैं 25 अगस्त के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

Madhya Pradesh Today Current Affairs Daily Quiz: देश दुनिया से कनेक्ट होने और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में अच्छा स्कोर करने के लिए पढ़िए 25 अगस्त 2022 के इंपोर्टेंट करंट अफेयर्स के प्रश्न.

Madhya Pradesh Daily Current Affairs 25 August 2022

Madhya Pradesh Daily Current Affairs 25 August 2022: आज के समय में सरकारी नौकरी पाना कितना कठिन है. यह बात आप बहुत अच्छी तरह से समझते हैं. कॉन्पिटेटिव एग्जाम वही व्यक्ति क्रेक कर सकता है. जो दिन रात एक कर के पूरी लगन के साथ पढ़ाई करता है क्योंकि आज के समय में पहले के मुकाबले एग्जाम का लेवल बहुत ही ज्यादा टफ हो गया है. अब करंट अफेयर्स भी बहुत डीप में पूछे जाते हैं. इसलिए आपको डेली करंट अफेयर्स पढ़ने चाहिए तो चलिए आपको बताते हैं आज के कुछ महत्वपूर्ण क्वेश्चंस.

1.कौन सी ऑल इंडिया पुलिस एक्वाटिक चैंपियनशिप (All India Police Aquatic Championship) में मध्यप्रदेश ने कांस्य पदक जीता है?
उत्तर: 71 वीं

2.मध्यप्रदेश के कितने इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक सिलेबस तथा 6 पॉलिटेक्निक कॉलेजों के डिप्लोमा सिलेबस में मातृभाषा हिंदी में पढ़ाई की व्यवस्था की गई है?
उत्तर: 6

3.जल संरक्षण और संचयन के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा शुरू की गई अमृत सरोवर योजना में मध्यप्रदेश का द्वितीय स्थान है, यह योजना कब शुरू की गई थी
उत्तर: 24th April 2022 

4.मध्यप्रदेश में सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह (road safety awareness week) कब से कब तक मनाया जा रहा है? 
उत्तर: 22 से 28 अगस्त

5.मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किस जिले में नमकीन क्लस्टर को मंजूरी दी गई है?
उत्तर: इंदौर

 

6.मध्यप्रदेश में कुल पशुधन में लगभग 18.7 मिलियन गोवंशीय पशु का है, गायों की संख्या की दृष्टि से प्रदेश का देश में कौन सा स्थान है?
उत्तर: प्रथम

7.हाल ही में विश्व गुजराती भाषा दिवस (World Gujarati Language Day) कब मनाया गया?
उत्तर: 24 अगस्त

8.विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने नए भारतीय दूतावास (Indian Embassy) का उद्घाटन कहां किया?
उत्तर: Paraguay (पैराग्वे)

9.यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) को लिबर्टी मेडल (Liberty Medal) से सम्मानित किया जाएगा, वह कब से देश के राष्ट्रपति के रूप में काम कर रहे हैं?
उत्तर: मई 2019

10.कहां पर DRDO, भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल (Vertical Launch Short Range Missile) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया?
उत्तर: उड़ीसा (Odisha)

Trending news