MP Daily Current Affairs 31 August 2022: ये हैं 31 अगस्त के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1328042

MP Daily Current Affairs 31 August 2022: ये हैं 31 अगस्त के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

Madhya Pradesh Today Current Affairs Daily Quiz: देश दुनिया से कनेक्ट होने और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में अच्छा स्कोर करने के लिए पढ़िए 31 अगस्त 2022 के इंपोर्टेंट करंट अफेयर्स के प्रश्न.

MP Daily Current Affairs 31 August 2022

Madhya Pradesh Daily Current Affairs 31 August 2022: आज के समय में सरकारी नौकरी पाना कितना कठिन है. यह बात आप बहुत अच्छी तरह से समझते हैं. कॉन्पिटेटिव एग्जाम वही व्यक्ति क्रेक कर सकता है. जो दिन रात एक कर के पूरी लगन के साथ पढ़ाई करता है क्योंकि आज के समय में पहले के मुकाबले एग्जाम का लेवल बहुत ही ज्यादा टफ हो गया है. अब करंट अफेयर्स भी बहुत डीप में पूछे जाते हैं. इसलिए आपको डेली करंट अफेयर्स पढ़ने चाहिए तो चलिए आपको बताते हैं आज के कुछ महत्वपूर्ण क्वेश्चंस.

1.सीएम शिवराज ने औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा के दौरान कहां पर आईटी पार्क बनाने का फैसला लिया है?
उत्तर: इंदौर और भोपाल

2.मध्य प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन कब से कब तक किया जाएगा?
उत्तर: 9 से 11 जनवरी 2023

3.हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के अमरदास हॉल में आयोजित रोजगार दिवस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के पहले टॉय क्लस्टर का शिलान्यास किया, इसका नाम क्या है? 
उत्तर: इंदौर इंटरनेशनल टॉय क्लस्टर

4.हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कुपोषण को दूर करने के लिए दतिया जिले में चलाए जा गए 'मेरा बच्चा अभियान' की सफलता की प्रशंसा की है, इसकी शुरुआत कब की गई थी? 
उत्तर: सितंबर 2019

5.हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने'हरा-भरा मध्यप्रदेश'अभियान का शुभारंभ किया, इस अभियान के तहत कितने लाख पौधे रोपे जाएंगे?
उत्तर: 75 लाख

6.मध्य प्रदेश सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किस IIM के साथ 1 समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं?
उत्तर: IIM इंदौर 

7.2024 ओलंपिक में भारत के पदक की संभावना बढ़ाने के लिए कौन सा IIT और IIS बॉक्सिंग एनालिटिक्स सॉफ्टवेयर विकसित करेंगे?
उत्तर: IIT मद्रास

8.यूजीसी छात्रों और कर्मचारियों की शिकायतों के समाधान के लिए कौन सा पोर्टल लॉन्च करेगा?
उत्तर: 'ई-समाधान'

9.हाल ही में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास और वित्त निगम ने बैंकिंग सॉफ्टवेयर,ऐप के डेवलप्ड करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ समझौता किया, एनएमडीएफसी की स्थापना कब हुई थी?
उत्तर: 30 सितंबर 1994

10.हाल ही में कौन सी इंडियन एयरलाइंस विश्व आर्थिक मंच  (World Economic Forum) की सतत पहल (Sustainable Initiative) में शामिल हुई है?
उत्तर: इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines)

Trending news