CCTV: चलती ट्रेन से फ‍िसला यात्री, पटर‍ियों के नीचे ग‍िरने वाला था, तभी...
Advertisement

CCTV: चलती ट्रेन से फ‍िसला यात्री, पटर‍ियों के नीचे ग‍िरने वाला था, तभी...

Train incident: चलती ट्रेन में एक यात्री फ‍िसला तो बड़ा हादसा होने वाला था. तभी मौके पर खड़े आरपीएफ जवान ने तत्काल हाथों का सहारा देकर यात्री को संभालकर उसे पटरियों के बीच जाने से रोका. 

 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना.

नर्मदापुरम: मध्‍य प्रदेश में इटारसी स्टेशन पर आज चलती ट्रेन में चढ़ते समय एक यात्री फिसल गया. यात्री चलती ट्रेन में घिसटता हुआ जा रहा था. मौके पर खड़े आरपीएफ जवान ने तत्काल हाथों का सहारा देकर यात्री को संभालकर उसे भागते हुये पटरियों में जाने से रोका. थोड़ी सी देर होती तो यात्री फिसलकर अंदर पटरियों में जाकर अपनी जान गंवा देता. 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना  
यह पूरा घटनाक्रम रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. सीसीटीवी में द‍िख रहा है क‍ि एक यात्री की जान जाते-जाते बची.  

खतरे में थी यात्री की जान 
जानकारी के अनुसार, गाड़ी संख्या 12641 कन्याकुमारी-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस प्लेटफार्म एक से रवाना हो रही थी. यहां सुरक्षा के लिए तैनात आरपीएफ जवान हरप्रताप परमार ने देखा कि कोच के एक गेट पर लटका यात्री घिसटता हुआ जा रहा है, उसकी जान खतरे में थी. 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना 

आरक्षक हरप्रताप परमार ने तत्परता दिखाते हुए कोच के साथ घिसट रहे यात्री को सहारा देकर ट्रेन में अंदर चढ़ाकर यात्री की जान बचा ली. प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई. अगर थोड़ी भी देर होती तो यात्री को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता.

मुंबई में सामने आया था ऐसा ही हादसा 

बता दें क‍ि मुंबई की लोकल ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर भी जुलाई 2022 में बड़ा हादसा हो गया था. इस घटना की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई थीं. यहां एक युवक को  उसके दोस्त ने मस्ती में ट्रेन के सामने धक्का दे दिया जिसके बाद युवक ट्रेन के सामने गिरा और उसकी जान चली गई थी.  इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. लोगों का कहना है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह की मजाक-मस्ती भारी पड़ सकती है, इसलिए हमेशा सावधान रहने की जरूरत है. 

मंगलनाथ की शरण में फ‍िल्‍मी दुन‍िया के महेश मांजरेकर, करवाया खास भात पूजन अनुष्ठान

Trending news