अमरवाड़ा के रण में दिग्गजों ने लगाया जोर, इधर CM मोहन तो उधर कमलनाथ ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320567

अमरवाड़ा के रण में दिग्गजों ने लगाया जोर, इधर CM मोहन तो उधर कमलनाथ ने संभाला मोर्चा

Amrawara by-election: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब प्रचार तेज हो गया है. सीएम मोहन यादव भी आज से प्रचार की कमान संभालने वाले हैं. वहीं कांग्रेस भी यहां लगातार प्रचार में जुटी है. 

अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार तेज

Amrawara By Poll: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में वोटिंग के लिए अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है. ऐसे में यहां प्रचार तेज हो गया है. बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता भी अब प्रचार में एक्टिव हो गए हैं. सीएम मोहन यादव भी अब अमरवाड़ा में डेरा जमाने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री दो दिन तक लगातार अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में प्रचार करेंगे. वहीं इससे पहले कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम कमलनाथ भी प्रचार में पहुंचे, जबकि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी लगातार कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती के समर्थन में प्रचार में जुटे हैं. जबकि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी देवरान भलावी भी लगातार प्रचार में जुटे हैं. जिससे अरमवाड़ा उपचुनाव रोचक होता दिख रहा है. 

सीएम मोहन करेंगे प्रचार 

सीएम मोहन यादव 4 और 5 जुलाई को अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार करेंगे. वह सामाजिक संगठनों से संवाद और जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री अमरवाड़ा में ही रात भी रुकेंगे. इससे पहले भी सीएम एक बार अमरवाड़ा में सभा कर चुके हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी अमरवाड़ा में प्रचार के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी कर चुके हैं. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सरकार के कई मंत्री भी अमरवाड़ा में प्रचार की कमान संभालेंगे. 

कमलनाथ और पटवारी ने किया प्रचार 

वहीं कांग्रेस की तरफ से भी लगातार प्रचार का दौर जारी है. पूर्व सीएम कमलनाथ भी अमरवाड़ा में एक्टिव हो गए हैं. कमलनाथ और जीतू पटवारी ने 2 जुलाई से अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रचार शुरू कर दिया है. प्रचार से पहले कमलनाथ ने सबसे पहले आंचलकुंड धाम में दर्शन किए और इसके बाद प्रचार शुरू किया. इस दौरान उन्होंने कहा अमरवाड़ा में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है, यहां जनता कांग्रेस को फिर से समर्थन देगी. बता दें कि अब तक नाथ परिवार प्रचार से दूर था. लेकिन अब अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कमलनाथ ने प्रचार शुरू कर दिया है. 

वहीं जीतू पटवारी लगातार अमरवाड़ा में डेरा जमाए हुए हैं. आज वह 13 गांवो में चुनाव प्रचार करेंगे. पटवारी सुबह 10 बजे छिंदवाड़ा से प्रस्थान कर सलैया, तैंदनी, जोगीवाड़ा, हाथीखोड, लुईयापानी, परतापुर, कोंडाली, स्वामीसलैया, बम्होरी, नवलपुर, बडसलैया, कोल्हिया, रातामाटी में कार्यकर्ताओं से दिन भर जनसंपर्क करेंगे. 

10 जुलाई को वोटिंग 

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर वोटिंग में अब एक हफ्ते का ही समय बचा है. यहां 10 जुलाई को वोटिंग होनी है, जबकि 13 जुलाई को चुनाव के नतीजें आएंगे. बीजेपी ने यहां पूर्व विधायक कमलेश शाह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने धीरेन शाह इनवाती को टिकट दिया है. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से देवरान भलावी चुनाव मैदान में हैं. जिससे यहां चुनाव फिलहाल त्रिकोणीय नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः MP की 'ज्ञानवापी' पर सुनवाई आज, 98 दिन चला ASI का सर्वे, बढ़ सकती है फैसले की घड़ी!

Trending news