जो सनातन परंपरा को नहीं मानता वो करवा चौथ में क्या करेगा? बोलीं शिवराज की मंत्री ऊषा ठाकुर
Advertisement

जो सनातन परंपरा को नहीं मानता वो करवा चौथ में क्या करेगा? बोलीं शिवराज की मंत्री ऊषा ठाकुर

भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद को करवा चौथ के एक कार्यक्रम में बुलाया गया था. इसके बाद एमपी की राजनीति में सियासी बवाल खड़ा हो गया. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में खंडवा पहुंच मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने इस पर बड़ा बयान दिया है.

जो सनातन परंपरा को नहीं मानता वो करवा चौथ में क्या करेगा? बोलीं शिवराज की मंत्री ऊषा ठाकुर

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद को करवा चौथ के एक कार्यक्रम में बुलाया गया था. इसके बाद एमपी की राजनीति में सियासी बवाल खड़ा हो गया. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में खंडवा पहुंच मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने इस पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस्लाम पूजा-पद्धित को नहीं मानता तो करवा चौथ में कार्यक्रम में आरिफ मसूद का क्या काम?

मंत्री उषा ठाकुर ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के भोपाल में करवा चौथ के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कहा कि जो सनातन परंपरा को नहीं मानता, वो ऐसे कार्यक्रम में शामिल होकर क्या करेगा?

करवा चौथ के कार्यक्रम में विधायक आरिफ मसूद को बुलाने पर बवाल, BJP बोली- इससे लव जिहाद बढ़ेगा

सर तन से जुदा पर दिया बड़ा बयान
गौरतलब है कि खंडवा में रविवार को ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में 'सर तन से जुदा' के विवादित नारे लगने का मामला सामने आया था. जिसका नारेबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस पर उषा ठाकुर ने कहा कि सिर तन से जुदा के नारे राष्टद्रोहिता का परिचय है. भारत पंथनिरपेक्ष राष्ट्र है, जातिगत कट्टरता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी. देश का संविधान मजबूत और सशक्त है. पीएफआई पर बैन लगा दिया है. इस प्रकार की हिमाकत जो भी करेगा, वो अपनी सजा खुद ही तय कर ले. राष्ट्रद्रोहिता की सजा कठोरतम होगी.

संस्कृति मंत्री ने दिया सम्मान
वहीं आज खंडवा के हरफनमौला सिंगर किशोर कुमार की पुण्यतिथि भी हैं. इसी कड़ी में आज भारतीय फिल्म जगत के तीन स्थापित कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण दिया गया. यह पुरस्कार पिछले 3 वर्षों से कोरोना महामारी और चुनावी आचार संहिता के कारण नहीं दिए गए थे. पटकथा कार अशोक मिश्रा, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने यह सम्मान दिया. गीतकार और लेखक अमिताभ भट्टाचार्य को भी सन 2020 के लिए इस सम्मान से सम्मानित किया गया.

Trending news