प्रियंका और सोनिया गांधी से मिले CM भूपेश बघेल, UP चुनाव को लेकर बनाया ये मास्टर प्लान
X

प्रियंका और सोनिया गांधी से मिले CM भूपेश बघेल, UP चुनाव को लेकर बनाया ये मास्टर प्लान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 जनपद पर उनके आवास में मुलाकात की.

प्रियंका और सोनिया गांधी से मिले CM भूपेश बघेल, UP चुनाव को लेकर बनाया ये मास्टर प्लान

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 जनपद पर उनके आवास में मुलाकात की और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति पर चर्चा की. गौरतलब है कि बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें पार्टी के संगठन और चुनाव मशीनरी के साथ समन्वय करने का काम दिया गया है.

छत्तीसगढ़ सरकार का फार्मूला यूपी में?
सोनिया गांधी से मुलाकात के बीच छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज को भी लेकर चर्चा हुई है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस छत्तीसगढ़ मॉडल को उत्तर प्रदेश चुनाव में भी उतार सकती है. 

प्रियंका गांधी से भी हुई मुलाकात
गौरतलब है कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. ऐसे में उनके पास संगठन और पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पिछले एक महीने में चार बार उत्तर प्रदेश जा चुके हैं. उन्होंने शुक्रवार सबसे पहले कांग्रेस महासचिव और यूपी में पार्टी का चेहरा बनकर उभरीं प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात भी की है.

Chhattisgarh Election की तारीखों का कभी भी हो सकता है ऐलान, इन सीटों पर होने हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने
बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीती थीं और कांग्रेस केवल सात सीटें जीतें. कांग्रेस पार्टी उत्तरप्रदेश में करीब 30 सालों से बाहर है. अब देखना होगा कि कांग्रेस राज्य में कितनी सीटें जीतकर लाती है.

WATCH LIVE TV

Trending news