CM मोहन ने लाड़ली बहनों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 1897 करोड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2377785

CM मोहन ने लाड़ली बहनों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 1897 करोड़

Ladli Behna Yojana: रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश की प्यारी बहनों को सीएम मोहन यादव ने बड़ी सौगात दी. विजयपुर में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक से 1,897 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की गई, जिसमें हर बहन के खाते में ₹1,500 डाले गए.

 

CM मोहन ने लाड़ली बहनों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 1897 करोड़

Ladli Behna Yojana 15th Kist Released: आज लाडली बहनों के लिए खुशी का दिन है, क्योंकि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त जारी कर दी है. इस किस्त के साथ ही रक्षाबंधन के खास मौके पर प्रत्येक बहन के खाते में 250 रुपये की अतिरिक्त राशि भी ट्रांसफर की गई है. लाडली बहनों को आर्थिक संबल और खुशी प्रदान करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है. योजना की यह 15वीं किस्त और रक्षाबंधन पर दी जाने वाली अतिरिक्त राशि उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करेगी और उनके रक्षाबंधन के उत्सव को और भी खास बनाएगी. 

यह भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूल में मदरसा: गैरकानूनी तरीके से 350 बच्चों की हो रही पढ़ाई, हुआ चौंकने वाला खुलासा

 

सीएम मोहन यादव ने दी बड़ी  सौगात
मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने श्योपुर जिले के विजयपुर से सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ बहनों के खातों में ₹1,574 करोड़ की राशि ट्रांसफर की. इस वितरण में ₹1,250 मासिक के साथ ही रक्षाबंधन के अवसर पर प्रत्येक बहन को ₹250 की अतिरिक्त राशि भी दी गई. यह राशि 25,000 से अधिक स्थानों पर एक साथ ट्रांसफर की गई. लाड़ली बहनों को विशेष आर्थिक सहायता प्रदान करने और रक्षाबंधन के त्योहार को और भी खास बनाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है.

 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने विजयपुर में 450 गैस सिलेंडर रिफिल योजना के तहत 25 लाख से अधिक बहनों के खातों में 52 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की.

यह भी पढ़ें: MP मौसम समाचार: सतना-शहडोल समेत 21 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, इन जगहों पर परेशान करेगी आंधी-बिजली

 

सीएम मोहन ने 8वीं बार ट्रांसफर की राशि
सीएम मोहन यादव ने आज 8वीं बार सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश की लाडली बहना योजना की किश्त उनके खातों में जारी की. CM मोहन यादव ने सबसे पहले जनवरी के महीने में लाडली बहनों के खाते में राशि ट्रांसफर की थी. उसके बाद फरवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून, जुलाई और अब अगस्त में 8वीं बार किस्त जारी करने जा रहे हैं. बता दें कि जून, 2023 में शुरू हुई लाडली बहना योजना की राशि पिछले साल रक्षाबंधन के मौके पर एमपी सरकार ने  बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी थी. 

 

Trending news