MP News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर, गेहूं खरीदी के पंजीयन की तारीख बढ़ाई गई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2136113

MP News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर, गेहूं खरीदी के पंजीयन की तारीख बढ़ाई गई

Farmers Good News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए मोहन सरकार ने बड़ी राहत दी है. सरकार ने प्रदेश में गेहूं खरीदी के पंजीयन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है, जो किसानों के हित में अच्छा फैसला माना जा रहा है. 

गेहूं खरीदी के पंजीयन की तारीख आगे बढ़ी

Wheat Purchase Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन चल रहा है, लेकिन इस बीच सरकार ने किसानों को एक और राहत दी है. मोहन सरकार ने गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब किसान भाई 6 मार्च तक गेहूं उपार्जन के लिए अपना पंजीयन करा सकते हैं. पहले पंजीयन की आखिरी तारीख 1 मार्च थी, लेकिन अब किसानों के पास 5 दिन और पंजीयन कराने का समय रहेगा. प्रदेश के कई जिलों में पंजीयन पूरा न होने की खबरें आई थी, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया है. 

तारीख बढ़ने से किसानों को मिलेगी राहत 

गेहूं उपार्जन की तारीख बढ़ने से किसानों को राहत मिलेगी. दरअसल, प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बारिश की वजह से गेहूं की फसल भीग गई है, ऐसे में अब कटाई में देरी होगी. इसलिए किसान फिलहाल कटाई के काम में बिजी है. इसलिए कई जिलों से पंजीयन की तारीख बढ़ाने की मांग सामने आई थी, जिसके बाद सरकार ने गेहूं खरीदी का पंजीयन की तारीख बढ़ा दी है. बता दें कि 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए खरीदी केंद्रों पर पंजीयन कराया जा रहा है. 

प्रदेश भर से बड़ी संख्या में किसानों के पंजीयन छूटने की खबरें भी आ रही थी. ऐसे में सरकार का यह फैसला किसानों को राहत देने वाला है. बता दें कि हर साल की तरह इस बार भी प्रदेश में गेहूं की बंपर खरीदी होने की उम्मीद है. 

गेहूं खरीदी की तैयारियां पूरी 

इससे पहले सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों को गेहूं खरीदी के संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम मोहन ने खरीदी केंद्रों पर किसानों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए थे. मध्य प्रदेश में किसान बड़ी संख्या में गेहूं लगाते हैं, जबकि प्रदेश में उन्नत किस्म के गेहूं का उत्पादन होता है.

ये भी पढ़ेंः  MP Politics: कमलनाथ ने राहुल गांधी की यात्रा पर की पोस्ट, BJP विधायक बोले-उन्हें हर जिले में देना चाहिए यह भाषण

Trending news