MP News: शिवराज को सता रहा 'हार का डर, 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव, 2013 में भी किया था ऐसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925429

MP News: शिवराज को सता रहा 'हार का डर, 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव, 2013 में भी किया था ऐसा

MP Election 2023: BJP ने अपनी 5वीं लिस्ट जारी कर प्रदेश की 2 सीटों को छोड़कर सभी के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस बीच माना जा रहा है कि साल 2013 की तरह आगामी विधानसभा चुनाव में भी CM शिवराज 2 सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं.

MP News: शिवराज को सता रहा 'हार का डर, 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव, 2013 में भी किया था ऐसा

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से 2 सीटों पर पेंच फंसने से सियासी माहौल गर्म हो गया है. शनिवार को BJP ने 92 नामों के साथ अपनी पांचवीं सूची जारी की. इस लिस्ट के साथ ही 230 में से 228 विधानसभा सीटों के लिए BJP प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई. लेकिन विदिशा जिले को होल्ड करने से माना जा रहा है कि एक बार फिर CM शिवराज दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं.

CM शिवराज को सता रहा 'हार का डर'
राजनीतिक जानकारों के मुताबिक वर्तमान में प्रदेश में जिस तरह से BJP प्रत्याशियों का विरोध और BJP की अंदरूनी कलह कहीं न कहीं लोगों के सामने आ रही है. साल 2018 विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस और BJP के बीच कड़ी टक्कर थी. कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए प्रदेश में सरकार बनाई थी.कहीं न कहीं CM शिवराज को आगामी विधानसभा चुनाव में भी हार का डर सता रहा है, जिससे बचने के लिए वे इस बार भी साल 2013 वाला पैंतरा आजमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: एमपी चुनाव के लिए BJP की 2 सीट तो कांग्रेस की 1 सीट होल्ड, जानें कहां और क्यों फंसा है पेंच?

दो विधानसभा सीटों से लड़ेंगे शिवराज
विदिशा विधानसभा सीट को होल्ड पर रखने के बाद से माना जा रहा है कि CM शिवराज सिंह चौहान इस साल फिर 2013 विधानसभा चुनाव का इतिहास दोहराएंगे. इस बार वे बुधनी और विदिशा दोनों विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में विदिशा और बुधनी दोनों विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उस साल बुधनी विधानसभा सीट पर शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने डॉ.महेंद्र सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया था. CM शिवराज ने महेंद्र सिंह को 84805 वोट के अंतर से हराया था. जबकि विदिशा सीट से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने शशांक भार्गव को मैदान में उतारा था. यहां से भी शिवराज ने जीत दर्ज की थी. शिवराज सिंह चौहान ने शशांक भागर्व को  16966 वोट से हराया था.

MP Chunav 2023: बुधनी में CM शिवराज के खिलाफ लड़ेंगे 'हनुमान', कांग्रेस ने दिया विक्रम मस्ताल को टिकट

विदिशा विधानसभा सीट
विदिशा विधानसभा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस से शशांक भार्गव विधायक हैं.आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर शशांक भार्गव को अपना प्रत्याशी बनाया है. माना जा रहा है कि CM शिवराज साल 2013 की तरह इस बार भी विदिशा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. यही कारण है कि पार्टी ने इस सीट को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है. 

Trending news