CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, कोल समाज की बहनों को हर माह दिया जाएगा 1000 रुपये, जानिए
Advertisement

CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, कोल समाज की बहनों को हर माह दिया जाएगा 1000 रुपये, जानिए

मां शबरी की जयंती के अवसर पर कोल जनजाति महाकुंभ (Kol Samaj Sammelan) का आयोजन सतना में किया गया. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in mp) शामिल हुए. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास किया.

CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, कोल समाज की बहनों को हर माह दिया जाएगा 1000 रुपये, जानिए

Amit Shah in satna: मां शबरी की जयंती के अवसर पर कोल जनजाति महाकुंभ (Kol Samaj Sammelan) का आयोजन सतना में किया गया. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in mp) शामिल हुए. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास किया. उनके साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) भी मौजूद रहे. अमित शाह ने कहा कि - मां शबरी विश्व कल्याण करने वाली मां है. उन्होंने सीएम शिवराज की भी जमकर तारीफ की और प्रदेश में फिर बीजेपी की सरकार बनाने की बात कही.

आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया 
अमित शाह ने इस महाकुंभ में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के काम गिनाएं. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कभी 70 साल में जनजाति समाज से किसी को भी राष्ट्रपति नहीं बनाया लेकिन नरेंद्र मोदी भाई ने गरीब आदिवासी बेटी द्रौपदी  मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर जनजाति समाज का सम्मान बढ़ाया है.

तीसरी बार पहुंचे अमित शाह
सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं तीसरी बार मां शारदा की भूमि पर आया हूं. उन्होंने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि वो गरीबों के हितैषी और प्रदेश के सबसे लोकप्रिय सीएम है. उन्होंने कहा कि जब मैं जबलपुर आया था तो सीएम शिवराज ने मेरी मौजूदगी में 14 घोषणाएं की थीं. मुझे लगा अगर ये घोषणाएं पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई बहन मुझे पकड़ेंगे. लेकिन आज cm शिवराज ने उन्हें पूरा कर दिया है. ये ही बीजेपी की विशेषता है.

1000 रुपये कोल बहनों को मिलेंगे 
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 532 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देते हुए कोल समाज की बहनों को हर माह 1000 रुपये आहार अनुदान देने की घोषणा की.

कांग्रेस ने कई योजनाएं बंद कर दी
अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि थोड़े समय के लिए एमपी में पंजे की सरकार आई थी, उसने जनजातियों के लिए बनाई योजनाओं को बंद कर दिया. लेकिन उसकी सरकार गिर गई, लेकिन अब शिवराज ने फिर उस योजनाओं को शुरू कर दी. मोदी और शिवराज के नेतृत्व में डबल इंजर की सरकार चल रही है.

 सीएम शिवराज ने की ये घोषणा
सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में कोल समाज लोग भूमिहीन हैं. हम संकल्प लेते है कि कोल समाज के हर भूमिहीन को रहने की जगह देंगे. समाज की बेटे-बेटियों को व्यापार के लिए लोन, ब्याज की सब्सिडी सरकार देगी और गारंटी भी लेंगे. 1 लाख पदों पर भर्ती होनी है, उसमें कोल समाज पीछे न रहे इसलिए हम रीवा में पीजी हॉस्टल और सतना में गर्ल्स होस्टल बनाएंगे. जिससे युवा परीक्षा की तैयारी कर पाएं.

Trending news