बड़ी सौगात! CM शिवराज महिला स्व-सहायता समूहों को देंगे 250 करोड़ का क्रेडिट लिंकेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh997386

बड़ी सौगात! CM शिवराज महिला स्व-सहायता समूहों को देंगे 250 करोड़ का क्रेडिट लिंकेज

मुख्यमंत्री शिवराज आज शिवपुरी में जन-कल्याण और सुराज अभियान में महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां वह स्व-सहायता समूह की महिलाओं को बड़ी सौगात देने वाले हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज आज शिवपुरी में जन-कल्याण और सुराज अभियान में महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां वह स्व-सहायता समूह की महिलाओं को बड़ी सौगात देने वाले हैं. सीएम 20 हजार महिला स्व-सहायता समूहों को क्रेडिट लिंकेज के अंतर्गत 250 करोड़ रुपये बैंक ऋण वितरित करेंगे. इसके साथ ही बाढ़ पीड़ित लोगों को 163 करोड़ 28 लाख रुपये की मदद राशि देंगे.सहरिया, बैगा और भारिया महिलाओं को 22 करोड़ के आहार भत्ते का भी वितरण होगा. सिंगल क्लिक में मुख्यमंत्री राशि का वितरण करने वाले हैं.

बता दें कि कार्यक्रम में लगभग 10 हजार महिला स्व-सहायता समूह सदस्य शामिल होने वाली हैं. प्रदेश के सभी जिलों से बड़ी संख्या में महिला सदस्य वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़ेंगी. 

ये भी पढ़ें-प्रधानमंत्री से बैठक के बाद बोले सीएम शिवराज- पीएम की ऊर्जा हमारी प्रेरणा, मिली ये सलाह

बता दें कि सरकार द्वारा विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए आहार अनुदान योजना शुरू की गई हैं. इन जनजातियों के परिवार 14 जिलों श्योपुर, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, छिंदवाडा, मंडला, बालाघाट और डिंडोरी में निवास करते हैं. इन परिवारों के खाते में हर महीने एक हजार रुपये डाले जाते हैं.

गौरतलब है कि सरकार ने 31 अगस्त 2021 को मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की शुरुआत की थी. तब से करीब 2 हजार 54 करोड़ रुपये के बैंक ऋण का वितरण किया जा चुका है. लगभग 2 लाख 65 हजार स्व-सहायता समूहों को इस आजीविका मिशन का लाभ मिला है. 

जन-कल्याण और सुराज अभियान के अंतर्गत राज्य सरकार 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक प्रदेश में कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है, शिवपुरी में आज हो रहा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम भी उन्हीं में से एक है.

Watch LIVE TV-

Trending news